जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी रविशंकर शुक्ला की अध्यक्षता में सभी विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी तथा सहायक निर्वाची पदाधिकारी की गुरुवार को बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से विधानसभा चुनाव में होने वाली नामांकन प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा सभी निर्वाची पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारी को जानकारी दी गई।

नामांकन के समय किन बातों का विशेष ध्यान रखना है, इस संबंध में अवगत कराया। नामांकन का समय पूर्वाह्न 11 बजे से शाम तीन बजे तक ही होगा। शाम तीन बजे तक नामांकन कक्ष में जितने भी प्रत्याशी उपस्थित रहेंगे उन सभी का नामांकन होगा। उल्लेखनीय है कि विधानसभा निर्वाचन के द्वितीय चरण के तहत पूर्वी सिंहभूम जिले के छह विधानसभा क्षेत्र में मतदान सात दिसंबर को होना है। इस क्रम में 11 नवंबर से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। वहीं नामांकन की अंतिम तिथि 18 नवंबर है।

आगामी 19 नवंबर को स्क्रूटनी और 21 नवंबर को नाम वापसी की अंतिम तिथि है। बहरागोड़ा और घाटशिला विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया घाटशिला अनुमंडल कार्यालय जबकि पोटका और जमशेदपुर पश्चिमी विधानसभा के लिए नामांकन समाहरणालय में होगा। जुगसलाई विधानसभा के लिए नामांकन विशिष्ट अनुभाजन कार्यालय में होगा। जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के लिए अनुमंडल कार्यालय धालभूम में नामांकन होगा। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम, अपर उपायुक्त, अपर जिला दंडाधिकारी, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी घाटशिला, निदेशक एनईपी, नजारत उप समाहर्ता, अंचलाधिकारी जमशेदपुर, प्रखंड विकास पदाधिकारी पटमदा एवं डुमरिया उपस्थित थे।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस