Move to Jagran APP

एनआइटी जमशेदपुर का दीक्षा समारोह कल, दीक्षांत भाषण देंगे इसरो चेयरमैन

NIT Jamshedpur convocation.एनआइटी जमशेदपुर का दीक्षा समारोह वर्चुअल मोड में शनिवार को होगा। इसमें दीक्षांत भाषण इसरो चेयरमैन डा. के सिवन देंगे। कार्यक्रम से सभी छात्र-छात्राएं ऑनलाइन जुड़ेंगे। सिद्धांत गुप्ता तथा रत्नेश कुमार को गोल्ड प्रदान किया जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 01:44 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 01:44 PM (IST)
एनआइटी जमशेदपुर का दीक्षा समारोह कल, दीक्षांत भाषण देंगे इसरो चेयरमैन
दीक्षा समारोह के रुपरेखा की जानकारी देते एनआइटी के निदेशक डॉ केके शुक्‍ला। जागरण

जमशेदपुर, जासं।  एनआइटी जमशेदपुर का दीक्षा समारोह वर्चुअल मोड में शनिवार को होगा। इसमें दीक्षांत भाषण इसरो चेयरमैन डा. के सिवन देंगे। इसमें सभी छात्र ऑनलाइन जुड़ेंगे। इस कार्यक्रम की जानकारी एनआइटी जमशेदपुर में मीडिया से निदेशक डा. केके शुक्ला ने साझा किया। 

loksabha election banner

दीक्षा समारोह के रुपरेखा की जानकारी देते हुए बताया कि दसवें दीक्षा समारोह शनिवार की सुबह 11 बजे प्रारंभ होगा। इसमें छात्र व शिक्षक ऑनलाइन जुड़ेंगे। इस समारोह में बीटेक के 556, एम टेक के 186, एमसीए के 74, एमएससी के 50 व 18 पीएचडी के विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी। ये सारी डिग्री छात्रों के घर तक डाक के माध्यम से भेजी जाएगी।

सिद्धांत गुप्ता और रत्‍नेश कुमार को मिलेगा गोल्‍ड

समारोह में यूजी के ओवरआल टापर के रूप में सिद्धांत गुप्ता तथा पीजी के ओवरआल टापर के रूप में रत्नेश कुमार को गोल्ड प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक ब्रांच के एक टापर कुल 27 छात्रों को सिल्वर मेडल प्रदान किया जाएगा। निदेशक ने अगले दीक्षा समारोह को लेकर एलुमिनाई से बातचीत चल रही है। अगले दीक्षा समारोह में मेडलों की संख्या और बढ़ेगी। 

हॉस्‍टल में नहीं रहनेवाले छात्रों को लैब आने की अनुमति

निदेशक ने बताया कि वर्तमान में सारे क्लासेस आनलाइन चल रहे हैं। सिर्फ पीएचडी के छात्र जो हास्टल में नहीं रहते हैं, उन्हें लैब में आने की अनुमति दी गई है। पूरे परिसर का कायाकल्प किया जा रहा है। एक साल के अंदर संस्थान के सारे सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा। एनआइटी कैंपस में गेल इंडिया गैस की आपूर्ति करेगी इसका कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। नए तरीके से सिवरेज सिस्टम का भी निर्माण भी हो रहा है। उन्होंने नए रजिस्ट्रार के रूप में कर्नल डा. निशत कुमार राय का परिचय कराया। प्रेस वार्ता में रजिस्ट्रार के अलावा एकेडमिक डीन प्रोफेसर अमरेश कुमार भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.