Move to Jagran APP

जमशेदपुर में छठ तक टनाटन हो जाएगा एनएच 33

राची टाटा राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 33 की मरम्मत को लेकर लापरवाही बरत रही ठेकेदार कंपनी जय माता दी कंस्ट्रक्शन को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने अल्टीमेटम दे दिया है। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक एके सिन्हा ने कंपनी के अधिकारियों को साफ कहा है कि वह छठ पूजा से पहले जमशेदपुर में एनएच 33 को टनाटन कर दें। यानी छठ पूजा से पहले जमशेदपुर में डिमना चौक से पारडीह काली मंदिर तक एनएच 33 की मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 08:11 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 08:11 PM (IST)
जमशेदपुर में छठ तक टनाटन हो जाएगा एनएच 33
जमशेदपुर में छठ तक टनाटन हो जाएगा एनएच 33

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राची टाटा राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) 33 की मरम्मत को लेकर लापरवाही बरत रही ठेकेदार कंपनी जय माता दी कंस्ट्रक्शन को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने अल्टीमेटम दे दिया है। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक एके सिन्हा ने कंपनी के अधिकारियों को साफ कहा है कि वह छठ पूजा से पहले जमशेदपुर में एनएच 33 को टनाटन कर दें। यानी छठ पूजा से पहले जमशेदपुर में डिमना चौक से पारडीह काली मंदिर तक एनएच 33 की मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

चेतावनी में कहा गया है कि अगर कंपनी छठ पूजा तक जमशेदपुर में एनएच 33 की मरम्मत का काम पूरा नहीं कर पाई तो उसे जुर्माना भरना होगा। जमशेदपुर में पारडीह काली मंदिर से डिमना चौक तक एनएच 33 की हालत बेहद खस्ता है। पारडीह काली मंदिर से डिमना चौक के बीच साढे तीन सौ से ज्यादा जानलेवा गढ्डे हैं। इन गढ्डों में मौत घूम रही है। इस वजह से एनएच 33 पर हादसे हो रहे हैं। बरसात में यह गढ्डे बड़े होकर और भी खतरनाक हो गए हैं। बरसात में एनएच 33 पर मौजूद रहा सहा तारकोल भी गायब हो गया है। इसकी वजह से इस पर चलना पहले से ज्यादा खतरनाक हो गया है।

इस साल जमशेदपुर में ही एनएच 33 पर अब तक 38 लोगों की जान जा चुकी है। एनएचएआइ ने राची टाटा राष्ट्रीय राजमार्ग की मरम्मत के लिए पिछले महीने 16 करोड़ रुपये का टेंडर किया था। टेंडर हासिल करने वाली कंपनी जयमाता दी कंस्ट्रक्शन मरम्मत का काम बेहद सुस्त तरीके से कर रही है। राची और चाडिल के पास थोड़े बहुत सड़क की ही मरम्मत हो पाई है। चाडिल के आगे चिलगू के पास मरम्मत हुई है। दलमा अभ्यारण्य के पास भी गढ्डे भर दिए गए हैं। गिरधारी होटल के सामने का बदनाम गढ्डा भी भर गया है। इस गढ्डे में फंस कर कई वाहन पलट चुके हैं और अब तक इस जगह हुए हादसों में पाच लोग काल के गाल में समा चुके हैं। जमशेदपुर में सड़क की हालत सबसे ज्यादा खराब है। लेकिन ठेकेदार कंपनी ने अब तक यहा मरम्मत का काम शुरू नहीं किया है। इस वजह से एनएचएआई के अधिकारी कंपनी के अधिकारियों पर नाराज हैं। उन्हें तलब कर जवाब मागा गया है। कंपनी के अधिकारियों ने एनएचएआई के आदेशानुसार छठ पूजा तक हर हाल में मरम्मत का काम पूरा करने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.