Move to Jagran APP

अक्टूबर में शुरू हो जाएगा एनएच की मरम्मत का काम

राची महुलिया राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-33) की मरम्मत का काम अक्टू

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 02:23 AM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 02:23 AM (IST)
अक्टूबर में शुरू हो जाएगा एनएच की मरम्मत का काम
अक्टूबर में शुरू हो जाएगा एनएच की मरम्मत का काम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राची महुलिया राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-33) की मरम्मत का काम अक्टूबर में शुरू हो जाएगा। इसकी मरम्मत के टेंडर का रेट खुल गया है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अधिकारियों ने रेट की तुलनात्मक विवरणी तैयार कर ली है। मंगलवार को इसका अध्ययन किया जाएगा तब पता चलेगा कि एनएचएआइ की मरम्मत का काम कौन सी कंपनी करेगी।

loksabha election banner

टेंडर फाइनल होने के बाद आठ दिनों के अंदर कंपनी को एनएचएआइ उसे करार करना होगा। अभी एनएच-33 की हालत बेहद खराब है। रांची से महुलिया तक सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई है इसकी मरम्मत के लिए एनएचएआइ ने 17 करोड़ रुपये का आवंटन जारी किया है। एनएच 33 की मरम्मत के लिए तीन कंपनियों खोखर कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, जय माता दी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड और स्पाइका इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने टेंडर डाला है । एनएचएआइ के राची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में सोमवार को तीनों कंपनियों के रेट खोले गए। एनएचएआइ के अधिकारियों ने बताया कि रेट की तुलनात्मक विवरणी तैयार कर ली गई है। मंगलवार को पता चलेगा कि किस कंपनी को काम दिया जाएगा। एनएच-33 के निर्माण का काम मधुकान प्राइवेट लिमिटेड कर रही थी। कंपनी के साथ हुए एनएचएआइ के करार को रद करने की बात चल रही है। 26 सितंबर को हाई कोर्ट में इसका फैसला होगा कि यह करार रद होगा या नहीं। जबकि एनएचएआइ ने एनएच 33 का निर्माण कार्य मधुकान से छीन कर दूसरी कंपनी को देने का फैसला कर लिया है। एनएच-33 का नए सिरे से निर्माण करने का टेंडर भी जल्द ही एनएचएआइ के दिल्ली हेडक्वार्टर से जारी होने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.