Move to Jagran APP

पूर्वी सिंहभूम के नवनियुक्त उपायुक्त सूरज कुमार ने ग्रहण किया पदभार Jamshedpur News

नए उपायुक्‍त सूरज कुमार ने कहा कि इस जिले में मैने एसडीओ-धालभूम एवं उप-विकास आयुक्त के रूप में कार्य किया है। ऐसे में यह जिला मेरे लिए नया नहीं है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:13 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:21 PM (IST)
पूर्वी सिंहभूम के नवनियुक्त उपायुक्त सूरज कुमार ने ग्रहण किया पदभार Jamshedpur News
पूर्वी सिंहभूम के नवनियुक्त उपायुक्त सूरज कुमार ने ग्रहण किया पदभार Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जमशेदपुर सभाहरणालय स्थित उपायुक्त कक्ष में बुधवार को जिले के नवनियुक्त उपायुक्त सूरज कुमार ने निवर्तमान उपायुक्त रविशंकर शुक्ला से पदभार ग्रहण किया। जिलेवासियों का अभिनन्दन एवं स्वागत करते हुए उन्होने कहा कि इस जिले में मैने एसडीओ-धालभूम एवं उप-विकास आयुक्त के रूप में कार्य किया है। ऐसे में यह जिला मेरे लिए नया नहीं है।

loksabha election banner

उन्होने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 जैसी विश्वव्यापी समस्या हमारे समाने है। पूर्वी सिंहभूम जिला भी इससे अछूता नहीं है। एक टीम के रूप में हमारा यह प्रयास होगा कि उचित कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, चेक पोस्ट पर आगंतुकों की निगरानी, चिकित्सीय संसाधनों की व्यवस्था के माध्यम से कोरोना संक्रमण के संभाव्य प्रसार पर रोकथाम लगा सकें।  

निवर्तमान उपायुक्‍त रविशंकर शुक्‍ला ने जिलेवासियों का जताया आभार

इस अवसर पर निवर्तमान उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने अपने कार्यकाल को लेकर जिलेवासियों एवं पदाधिकारियों व कर्मियों के सहयोग के लिए आभार प्रकट करते हुए सभी को शुभकामनायें दी।  नए उपायुक्‍त सूरज कुमार ने पदभार ग्रहण के पश्चात समाहरणालय सभागार में पदाधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक की। 

कोविड-19 एवं मनरेगा योजनाओं के प्रभावी संचालन को लेकर उपायुक्त ने दिए दिशा-निर्देश 

 

अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ परिचयात्‍मक बैठक करते नए उपायुक्‍त सूरज कुमार

उपायुक्त सूरज कुमार ने पदभार ग्रहण करने के पश्चात समाहरणालय सभागार में पदाधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक की। बैठक में मुख्य रूप से कोविड-19 संक्रमण रोकथाम एवं उपचार को लेकर की गई तैयारियों एवं जिले में उपलब्ध संसाधनों की समीक्षा करते हुए पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि कंटेन्मेंट जोन में शत-प्रतिशत लोगों के स्वाब का सैम्पल लें। इस दौरान उन्होने कंटेन्मेंट जोन में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, वॉलंटियर, दंडाधिकारियों एवं पुलिस बल के प्रतिनियुक्ति की समीक्षा की। 

क्‍वारंटाइन सेंटर का नियमित अवलोकन करें पदाधिकारी : सूरज कुमार

उन्होने संबंधित पदाधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि क्वारंटाइन सेंटर का नियमित भ्रमण करें तथा वहां की साफ-सफाई, खाने की गुणवत्ता, पानी, बिजली एवं अन्य आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना काल में राज्य सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय एवं आपदा प्रबंधन विभाग से समय समय पर जो दिशा-निर्देशों दिए जा रहे हैं उनका अक्षरश: अनुपालन किया जाएगा। 

अंतिम व्‍यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का होगा सामूहिक प्रयास : सूरज कुमार

साथ ही जिले में मनरेगा के तहत क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा प्रवासियों को मनरेगा के तहत संचालित पोटो हो खेल मैदान, निलांबर-पीतांबर जल समृद्धि एवं बिरसा हरित ग्राम योजना में रोजगार उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने कहा कि हमारा सामूहिक प्रयास रहेगा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.