Move to Jagran APP

ओएलएक्स पर बिक रहा नवजात, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान Jamshedpur News

जमशेदपुर के एक पिता ने अपने दस दिन के बेटे की बिक्री का विज्ञापन ओएलएक्स पर डाल दिया और कीमत एक लाख रखी। फोन नंबर के साथ बच्चे की तस्वीर पोस्ट की।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 07:46 AM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 07:46 AM (IST)
ओएलएक्स पर बिक रहा नवजात, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान Jamshedpur News
ओएलएक्स पर बिक रहा नवजात, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। सामान खरीदने और बेचने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने वाली ई-कॉमर्स वेबसाइट ओएलएक्स (ऑन लाइन एक्सचेंज) पर ‘बेबी सेलिंग’ टैग लाइन के साथ एक लाख में दस दिन का नवजात बिकाऊ है। इस विज्ञापन में फोन नंबर के साथ बच्चे की तस्वीर पोस्ट की गई है। नेट सर्फिग करते हुए बारीडीह के वास्तु विहार निवासी कांति पटेल ने इस विज्ञापन को देखकर साइबर थाने की पुलिस को जानकारी दी। उसकी शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

loksabha election banner

बेचने का विज्ञापन देने वाला शंकोसाई का अजीत राज 

 विज्ञापन देखकर कांति ने दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया तो उस युवक ने अपना नाम अजीत राज बताया। साथ ही उलीडीह के शंकोसाई का रहनेवाला बताया। उसने कहा कि उसने यह विज्ञापन पोस्ट किया है। वह एक लाख में बच्चा बेचना चाहता है। अजीत से बात करने के बाद कांति पटेल ने इसकी सूचना साइबर थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

कांति पटेल ने दी पुलिस को जानकारी

कांति पटेल ने बताया कि शहर में आए दिन बच्चा चोरी के मामले सामने आते हैं। इसीलिए उन्होंने तुरंत पुलिस को जानकारी दी है। पटेल ने बताया कि ओएलएक्स साइट पर मोबाइल खरीदने के लिए विज्ञापन देख रहे थे। तभी उनकी नजर बच्चा बेचने के विज्ञापन पर पड़ी। बेचने वाले का नाम अजीत राज लिखा हुआ है। दिए गए फोन नंबर पर संपर्क करने पर बात करने वाले ने विज्ञापन डालने की बात स्वीकारी।

बच्चा बीमार है इसलिए बेच रहे

अजीत से जब दैनिक जागरण ने संपर्क किया तो उसने बताया कि बच्चा 10 दिन का है। बच्चा बेचने की बात स्वीकार करते हुए उसने कहा कि बच्चा बीमार है। उसे रांची में दिखाया था। उसे गंभीर बीमारी है। उसकी बीमारी ठीक करने को डॉक्टर पांच लाख रुपये मांग रहे हैं। इस वजह से वो बच्चा बेच रहा है। ताकि अगर कोई उसे खरीद ले और उसका इलाज करा ले तो शायद उसके बच्चे की जिंदगी बच जाए।

किसका बच्चा है नहीं बता रहा अजीत

बच्चे के बारे में जब कांती पटेल ने अजीत से पूछा तो उसने कहा कि बच्चा मां का है। वो बच्चा बेचना चाहता है। इसके बाद उससे थोड़ी देर बात करने के बाद कांती ने फोन काट दिया।

ये कहते एसएसपी

शिकायत मिली है। मामले की जांच जारी है। फोन नंबर ट्रेस कर आरोपित का पता लगाया जा रहा है। उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई होगी। 

- अनूप बिरथरे, एसएसपी पूर्वी सिंहभूम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.