जमशेदपुर, जेएनएन। जोजोबेरा स्थित सीमेंट प्लांट नुवोको विस्टास कंपनी में एक ठेका कर्मचारी की मौत हो गई। मौत के बाद मुआवजे के लिए हंगामा हुआ। आक्रोशित कर्मचारियों और परिजनों के गुस्से का शिकार कंपनी के एक अधिकारी बने। आक्रोशित लोगों ने कंपनी गेट पर एक अधिकारी की पिटाई कर दी।

बताया गया है कि गोविंदपुर निवासी 41 वर्षीय धनंजय सिंह फ्रिगेट टेक प्राईवेट कंपनी में हेल्पर के रूप में कार्यरत था। बुधवार की रात ड्यूटी के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई। साथी कर्मचारियों ने धनंजय को टाटा मोटर्स अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। धनंजय का शव अस्पताल के शीत गृह में रख दिया गया और ठेका कंपनी को सूचना दी गई। ठेका कंपनी के प्रोपराइटर नहीं पहुंचे।

गेट पर जमे लोग

यह खबर फैली तो धनंजय के परिजन और गोविंदपुरवासी जुटने लगे। सबों ने ठेका कंपनी के रवैये पर गुस्से का इजहार किया और कहा कि कंपनी प्रतिनिधि को आकर उचित मुआवजा देना चाहिए था ताकि धनंजय का अंतिम संस्कार किया जा सके। परिजनों को यूथ इंटक का साथ मिला और काफी लोग डटे रहे। बताते हैं कि इसी क्रम में नुवोको के एक अधिकारी जब कंपनी जाने के लिए पहुंचे तो आक्रोशित लोगों ने उनकी पिटाई कर दी। 

पांच लाख मुआवजा और पत्नी को नौकरी

बाद में ठेका कंपनी के प्रतिनिधि पहुंचे और मुआवजा पर वार्ता हुई। कंपनी ने पांच लाख रुपये मुआवजा और पत्नी को स्थायी नौकरी देने की हामी भरी। इसके बाद हंगामा शांत हुआ और अस्पताल से शव निकाला गया।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस