Move to Jagran APP

केमेस्ट्री में थियोरेटिकल प्रश्न पूछे जाने से परीक्षार्थी हुए परेशान

नेशनल टेस्टिग एजेंसी की ओर से आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट रविवार को शहर के चार केंद्र एनएसआइबीएम पोखारी डीएवी बिष्टुपुर विद्या भारतीय चिन्मया जेपीएस बारीडीह में हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 09:52 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 05:08 AM (IST)
केमेस्ट्री में थियोरेटिकल प्रश्न पूछे जाने से परीक्षार्थी हुए परेशान
केमेस्ट्री में थियोरेटिकल प्रश्न पूछे जाने से परीक्षार्थी हुए परेशान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : नेशनल टेस्टिग एजेंसी की ओर से आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा 'नीट' रविवार को शहर के चार केंद्र एनएसआइबीएम पोखारी, डीएवी बिष्टुपुर, विद्या भारतीय चिन्मया, जेपीएस बारीडीह में हुई। इन केंद्रों में कोल्हान प्रमंडल के 3100 में 2987 परीक्षार्थी शामिल हुए और 113 अनुपस्थित रहें। परीक्षा से पूर्व व समापन पर परीक्षा केंद्र में छात्रों के लिए कोविड-19 व एनटीए के निर्देशों का पालन किया गया, लेकिन अभिभावकों ने छुट्टी के आधा घंटा पहले से ही कोविड-19 के नियमों की अवहेलना की। ऐसे अभिभावक जमें रहे जैसे कोविड है ही नहीं।

loksabha election banner

परीक्षा केंद्र के अंदर छात्रों को मास्क व ग्लब्स खोलकर लिखने की अनुमति दी गई। परीक्षा केंद्र में प्रवेश सुबह 11 बजे से ही प्रारंभ हो गया। सभी केंद्रों में जिस रास्ते से छात्रों को प्रवेश कराया गया, समापन पर उसी रास्ते से दो मीटर की दूरी पर कतारबद्ध होकर छात्र केंद्र से बाहर हुए।

परीक्षा देकर बाहर निकले छात्रों ने बताया कि केमेस्ट्री में थियारेटिकल प्रश्न पूछे जाने से वे थोड़े निराश हुए, उन्हें इस विषय में न्यूमेरिकल की आशा थी। बाकी अन्य विषय से सामान्य प्रश्न ही पूछे गए थे। नीट की परीक्षा कुल 720 नंबर की आयोजित हुई। इसमें 45 बॉटनी, 45 जूलॉजी, 45 फिजक्स, 45 केमेस्ट्री यानी कुल 180 प्रश्न पूछे गए। सभी प्रश्नों के सही उत्तर पर 4 अंक मिलेंगे तथा गलत हुआ तो एक प्रश्न पर माइनस एक अंक कट जाएगा।

---

-सभी प्रश्न आसान थे। मैं परीक्षा केंद्र पर 11:30 बजे घुसी। परीक्षा केंद्र के अंदर कोई परेशानी नहीं हुई। फिजक्स थोड़ा ट्रिकी था। परीक्षा हो गई यह सबसे बड़ी बात है।

- स्मृति किशन

-----

-केमेस्ट्री में थियोरेटिकल व फिजक्स में उम्मीद के अनुरूप न्यूमेरिकल प्रश्न पूछे गए। सभी प्रश्न उम्मीद के अनुरूप थे। कोई खास परेशानी नहीं हुई।

- हंसराज गुप्ता

----

-केमेस्ट्री को छोड़ सभी विषयों के प्रश्नों को हल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। परीक्षा केंद्र पर भी कोविड-19 के नियमों का पालन किया गया। हम भी अपनी पूरी तैयारी से आए थे।

- अभिषेक

----

-फिजिक्स व केमेस्ट्री थोड़ा सा ट्रिकी लगा, बाकी सब सामान्य था। परीक्षा देने के लिए समय भी पर्याप्त था। अब आगे देखिए परिणाम क्या आता है।

- नवरीन

---

इयॉन डिजिटल के बाहर रहा मेला जैसा नजारा

मानगो एनएच 33 स्थित इयॉन डिजिटल में मेला जैसा नजारा रहा। यहां बैंकिग की परीक्षा आयोजित थी। हजारों की संख्या में परीक्षार्थियों के पहुंचने के कारण केंद्र के बाहर परीक्षार्थियों ने शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाई। इस परीक्षा के लिए जेईई मेन या फिर नीट जैसी व्यवस्था नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.