Move to Jagran APP

चाईबासा में लैंडमाइंस बिछाकर नक्सलियों ने उड़ाई सड़क Jamshedpur News

पश्चिमी सिंहभूम जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरकेला जाने वाले मुख्य सड़क को नक्सलियों ने लैंडमाइंस बिछाकर सोमवार तडके सुबह उड़ा दिया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 04:53 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 04:53 PM (IST)
चाईबासा में लैंडमाइंस बिछाकर नक्सलियों ने उड़ाई सड़क Jamshedpur News
चाईबासा में लैंडमाइंस बिछाकर नक्सलियों ने उड़ाई सड़क Jamshedpur News

चाईबासा (जासं) । पश्चिमी सिंहभूम जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरकेला जाने वाले मुख्य सड़क को नक्सलियों ने लैंडमाइंस बिछाकर सोमवार तडके सुबह उड़ा दिया। इस कारण चाईबासा बरकेला मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। नक्सलियों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए 24 घंटा के अंदर दूसरी घटना को अंजाम देकर पुलिस के सामने बड़ी चुनौती खड़ा कर दिया है। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया। मुख्य सड़क पर लैंडमास बिछाकर नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

loksabha election banner

पुलिस को मिली गुप्त सूचना काम आ गई  अन्यथा बड़ा घटना घट सकती थी। बरकेला में नक्सलियों के द्वारा इतना बड़ा घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों का अंदाजा था कि अचानक पुलिस फोर्स घटनास्थल पर जरूर पहुंचेगी , उसी को देखते हुए मुख्य सड़क पर लैंडमाइंस बिछाया गया था। लेकिन पुलिस ने अपनी रणनीति के तहत कार्य को अंजाम दिया। जिससे नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फिर गया। नक्सलियों ने सड़क उड़ाने के लिए दो लैंडमाइंस विचार रखे थे, जिसे  सोमवार की सुबह विस्फोट कर उड़ा दिए।

नक्सलियों ने बरकेला से मात्र एक किलोमीटर पहले बमों को 400 मीटर दूर तांबे के तार से जोड़कर विस्फोट किया। विस्फोट से सड़क का आधा हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बम के विस्फोट से उस जगह पर 10 फीट चौड़ा गड्ढा बन गया है। इसको देखते हुए पुलिस ने अपने रणनीति के तहत पूरे क्षेत्र को घेर लिया है । पुलिस के द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध बड़ा अभियान चलाया जा रहा है।

इस संबंध में सदर डीएसपी अमर कुमार पांडेय ने कहा कि बरकेला से कुछ दूर पहले नक्सलियों ने लैंडमास बिछाकर सड़क में ब्लास्ट किया है, पुलिस की ओर से पूरे मामले की तहकीकात की जा रही है। साथ ही नक्सलियों के विरोध में बड़ा अभियान शुरू कर दिया गया ,जल्द ही नक्सलियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी। शनिवार रात को भी नक्सलियों ने बरकेला वन विभाग के 13 भवनों को विस्फोट कर उड़ा दिया था। साथ ही दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। इस घटना को अंजाम देने के लिए 100 से अधिक हथियारबंद नक्सली पहुंचे हुए थे ।  साथ ही जगह-जगह पोस्टर चिपका कर नक्सलियों के द्वारा पुलिस को चेतावनी भी दी गई थी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.