चाईबासा, जासं।  Naxali arrested at Manoharpur in westsinghbhum Jharkhand कोल्‍हान प्रमंडल के पश्चिमी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर थाना क्षेत्र के टिमरा पुलिस पिकेट को वर्ष 2013 में विस्फोटक लगा कर उड़ाने एवं पिकेट को लूटने के आरोपित प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी  के सदस्य अशोक बाहंदा उर्फ बोकेया बाहंदा को चाईबासा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।।

एसपी  इंद्रजीत माहथा ने शुक्रवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मनोहरपुर थाना के चिड़िया थाना इलाके में 2013 में टिमरा पिकेट को लूटने की योजना बनाने और केन बम लगाने वाला भाकपा माओवादी का सदस्य अशोक बाहंदा मनोहरपुर क्षेत्र में आया हुआ है। इसके बाद मनोहरपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विमलेश कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन कर गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। शोक  सुरुगुईया ने जंगल में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के 40-50 सदस्यों के साथ  मिलकर टिमरा पिकेट को लूटने की योजना बनाई थी।

पुलिस को नुकसान पहुंचाने को रास्‍ते में लगाया था केन बम

वहीं पिकेट को मदद पहुंचाने के लिए आने वाले पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के लिए जेड मोड़ पर लगभग 40 किलो ग्राम का केन बम लगाया गया था। गिरफ्तारी के बाद माओवादी अशोक ने इस कांड में शामिल होने की बात को कबूल कर ली है। पिकेट को लूटने में माओवादी विष्णु चेरवा के साथ इस घटना में शामिल हुआ था, लेकिन उसमें वह सफल नहीं हो पाया था। इसके बाद से पुलिस ने लगातार इसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया और जब जानकारी मिली कि अशोक क्षेत्र में पहुंचा है तो पुलिस ने उसे धर दबोचा।

ये रहे छापेमारी टीम में शामिल

छापामारी दल में पुलिस पदाधिकारी खुर्शीद आलम, प्रदीप मिंज, आमीर आलम खान, सोमेश्वर कुमार सिंह, दिनबंधु कुमार, आनंद कुमार समेत छोटानागरा एवं चिड़िया ओपी के जवान शामिल थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस