जमशेदपुर। नवयुवक संघ ने एकतरफा फाइनल मुकाबले में शील्ड एकादश को 10 विकेटों से हरा कर बिग बैश गुरुद्वारा बस्ती प्रीमियर लीग (जीबीपीएल) के आठवें संस्करण का ख़िताब रविवार को जीत लिया। बिग बैश जीबीपीएल श्रृंखला के सभी मैच साकची गुरुद्वारा मैंदान में खेले गए।

नवनीत टूर्नामेंट में 289 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ बने

नवयुवक के सलामी बल्लेबाज नवनीत नें विस्फोटक बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए पूरी श्रृंखला में 35 छक्के लगा कर सिक्सर किंग बनने का गौरव हासिल किया। इतना ही नहीं नवनीत ने पूरे टूर्नामेंट(बैश गुरुद्वारा बस्ती प्रीमियर लीग (जीबीपीएल) के आठवें संस्करण )  में 289 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ बने। वहीं नवयुवक के करण सिंह 6 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। नवनीत ऑरेंज कैप जबकि करण सिंह पर्पल कैप के हक़दार बने। नवनीत ने जीबीपीएल इतिहास का तीसरा शतक भी लगाया इससे पहले लखन और अश्विन शतक लगा चुके हैं। प्रतियोगिता की तीसरी टीम ब्लास्टर थी।

शील्ड एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया

रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में शील्ड एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शील्ड ने निर्धारित 12 ओवरों में 206 रन बनाये, जिसमें धीरज ने 81,अभिषेक ने 38 रन बनाये जबकि नीरज ने 30 और आशीष 28 रनों का योगदान दिया। नवयुवक की ओर से करण और सोनू ने दो-दो लिये जबकि नवनीत ने एक बल्लेबाजों को चलता किया।

जवाबी पारी में नव युवक की टीम निर्धारित लक्ष्य 207 रन केवल 9.5 ओवर में बिना कोई विकेट गवाएं हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच नवनीत ने 14 छक्कों की मदद से शानदार अविजित 108 रन बनाये जबकि अश्विन ने 12 छक्कों लगाकर 88 रनों का योगदान दिया।

जमशेदपुर के जानेमाने अंतरराष्ट्रीय साइकिलिस्ट और समाजसेवी अवतार सिंह पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया। इन्होंने विजेता व उपविजेता टीम को ट्राफी प्रदान की।

Edited By: Sanam Singh