जमशेदपुर, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन साकची स्थित रवींद्र भवन में करेगा। इसके साथ ही जिला शिक्षा पदाधिकारी सभी स्कूलों में 11-12वीं कक्षा के बच्चों के लिए निबंध प्रतियोगिता भी होगी। बच्चों के लिए क्विज भी कराया जाएगा, जबकि मतदाता जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक भी होंगे। 

यह निर्णय जिले के अपर उपायुक्त प्रदीप प्रसाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। इसमें यह भी तय हुआ कि 25 जनवरी को जिला स्तर व सभी बूथों पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा। सभी बूथों पर मतदाताओं के बीच मतदाता शपथ दिलाने का निर्णय लिया गया। इसके साथ मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए फार्म भरवाए जाएंगे। जिला स्तर व सभी बूथों पर मतदाता दिवस कार्यक्रम की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी कराई जाएगी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस में 18 वर्ष से ऊपर या इस वर्ष 18 वर्ष की उम्र तक पहुंचने वाले युवा मतदाताओं को जोड़ने पर जिला प्रशासन का ज्यादा जोर है। युवा मतदाताओं को इसके लिए पोस्टर-बैनर के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है।  

सम्मानित होंगे बीएलओ, सुपरवाइजर व कंप्यूटर आपरेटर

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ (बूथ लेवल आफिसर), सुपरवाइजर व कंप्यूटर ऑपरेटर को सम्मानित किया जाएगा। इस बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) नंदकिशोर लाल, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी नवीन कुमार, जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी कानूराम नाग, जिला योजना पदाधिकारी अजय कुमार, डीसीएलआर रवींद्र गागराई, सीओ जमशेदपुर अनुराग तिवारी, एसओ जमशेदपुर अक्षेस कृष्ण कुमार व जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार उपस्थित थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021