जमशेदपुर जासं। करीम सिटी कॉलेज के मास कम्युनिकेशन के छात्र नफीस मुस्तफा द्वारा निर्देशित शॉट फि‍ल्म वन लास्ट कॉल लंदन होते हुए न्यूयार्क पहुंच गई है। इसका चयन पहले लंदन लिफ्ट ऑफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ और अब लंदन से न्यूयार्क का सफर तय कर ऑल अमेरिकन हाईस्कूल फिल्म फेस्टिवल में चयनित हो गई।

यह फिल्म पिछले साल विश्व आत्महत्या निषेध के अवसर पर जीवन संस्था द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के लिए बनाई गई थी, जहां इसे बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला। यह फिल्म नवयुवकों के बीच उभरने वाली आत्महत्या की कायरतापूर्ण सोच और अवसाद के विषय पर आधारित है। मास कम्यूनिकेशन विभाग की अध्यक्ष डॉ. नेहा तिवारी ने छात्र की उपलब्धि पर बधाई दी है कि यह फिल्म वर्तमान हालात के लिए बेहद उपयोगी है।

तीसरे सेमेस्टर के छात्र

नफीस मुस्तफा करीम सिटी कॉलेज के मास कम्युनिकेशन एंड वीडियो प्रोडक्शन के तीसरे सेमेस्टर के छात्र हैं। इससे पहले वे कई शॉट फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। वन लास्ट कॉल शॉर्ट फिल्म मात्र 4 मिनट 51 सेकेंड की फिल्म है जो एक ऐसे लड़के की कहानी है जो कमजोर अभिव्यक्ति का मनुष्य है। वह अपनी भावनाओं को कही भी व्यक्त करने में झिझकता है और उसकी यह कमजोरी उसे हमेशा नाकामी की मंजिल पर ला खड़ा कर देती है। इसलिए वह एक दिन आत्महत्या कर लेने की कोशिश करता है तभी उसके मोबाइल पर एक कॉल आता जो उसे मरने से बचा लेता है। इस फिल्म में प्रमुख भूमिका चौथे सेमेस्टर के छात्र अभिषेक प्रसाद ने निभाई है और इसे बनाने में यूसुफ सरफराज की बड़ी भूमिका रही है। नफीस, यूसुफ, अभिषेक तथा वे सभी छात्र-छात्राएं जिनका सहयोग फिल्म निर्माण में रहा है, अपनी फिल्म की सफलता पर बेहद खुश हैं और इसे सुशांत सिंह राजपूत की याद को समर्पित करना चाहते हैं।

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस