Move to Jagran APP

मानगो बालीगुमा के फ्लैट में घुसकर दिनदहाड़े वृद्धा की हत्या

न्यू ग्रीन सिटी में वारदात जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो के एमजीएम थाना अंतर्गत बालीगुमा न्यू

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 01:47 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 01:47 AM (IST)
मानगो बालीगुमा के फ्लैट में घुसकर दिनदहाड़े वृद्धा की हत्या
मानगो बालीगुमा के फ्लैट में घुसकर दिनदहाड़े वृद्धा की हत्या

न्यू ग्रीन सिटी में वारदात

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो के एमजीएम थाना अंतर्गत बालीगुमा न्यू ग्रीन सिटी के एक फ्लैट में शनिवार को एक वृद्ध महिला ए. शकुंतला (80) की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। इसके बाद अपराधी जेवरात आदि लूटकर चलते बने। वारदात के समय महिला न्यू ग्रीन सिटी के गुलमोहर अपार्टमेंट के जीएफ-2 फ्लैट में अकेली थी। मृतका की बेटी ने अपने बड़े भाई को दो पुत्रों पर हत्या व लूट करने का आरोप लगाया है। दोनों आपोपित टेल्को इलाके में रहते हैं।

------------------------

पहले जमीन पर पटका, फिर रेत दिया गला

घटना शनिवार को दिन दो बजे से शाम छह बजे के बीच की बताई जा रही है। अपनी विवाहित पुत्री ए सावित्री के साथ शकुंतला देवी उस फ्लैट में रहती थीं। बताया जाता है कि घर में घुसकर अपराधियों ने पहले महिला के सिर के बाल को खींचकर पटक दिया और इसके बाद धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। हत्यारे वृद्धा के गले से सोने की चेन, सोने का कंगन और कानबाली समेत कई अन्य जेवरात लूटकर चलते बने। हत्या में टेल्को में रहने वाले वृद्धा के दो पोतों और उसके सहयोगियों की संलिप्तता सामने आ रही है।

--------------------

हत्या से ग्रीन सिटी निवासी स्तब्ध

फ्लैट में दिनदहाड़े हत्या हो गई, लेकिन आसपास के लोगों भनक तक नही लगी। घटना की जानकारी मिलते ही न्यू ग्रीन सिटी में सनसनी फैल गई। वृद्धा की एक अन्य बेटी भी वाटिका ग्रीन सिटी में ही रहती है। उनके पहले पुत्र ए. नागेश्वर राव का निधन एक वर्ष पहले हो चुका है। दूसरा पुत्र रमण नायडू सोनारी के शिवगंगा अपार्टमेंट में रहते हैं।

-------------------

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया

जानकारी पर पटमदा डीएसपी विजय महतो, एमजीएम थाना के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। वृद्धा के पुत्र रमण नायडू, पुत्री ए. सावित्री और अन्य से पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया।

------------------------

पुत्री गई थी आंख का ऑपरेशन कराने, मार दी गई मां

साकची दयानंद स्कूल में शिक्षिका पद से सेवानिवृत ए. सावित्री ने बताया कि उनकी मां ए.शकुंतला उनके साथ ही फ्लैट में रहती थी। मां चलने-फिरने में भी असमर्थ थीं। किसी तरह सहारा से चलती थी। वे (सावित्री) शनिवार दोपहर एक से डेढ़ बजे के बीच आंख का ऑपरेशन कराने गई थी। शाम साढ़े पांच बजे के करीब वे वापस लौटीं। देखा कि फ्लैट के दरवाजे पर ग्रिल में ताला नहीं है। उसके बाद वे मुख्य दरवाजे पर गईं। वह भी अंदर के बंद नहीं था। वे फ्लैट के अंदर गईं तो देखा कि रसोई घर के दरवाजे पर मां अचेत गिरी पड़ी है। खून बह रहा है। मां के शरीर में कोई हरकत नही थी। गला रेता हुआ था। सिर पीछे से फटा था। पेट में जगह-जगह चाकू घोंपने के जख्म थे। मां के शरीर से जेवरात गायब थे।

--------------------

भतीजे देते थे धमकी

ए. सावित्री ने बताया कि मां को हमेशा बड़े भाई के पुत्र निखिल नायडू और हर्षित नायडू प्रताड़ित करते थे। रुपये की मांग करते थे। कई बार जबरन रुपये छीनकर ले गए थे। रुपये नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी देते थे। शुक्रवार शाम को भी दोनों अपने मित्रों के साथ आए थे। शनिवार को भी सुबह आठ बजे के आस-पास फ्लैट के आस-पास देखे गए थे।

सावित्री ने बताया कि दोनों भतीजों को मालूम था कि उन्हें दोपहर में आंख के ऑपरेशन के लिए अस्पताल जाना है। इसी बात वारदात के लिए वही समय चुना गया जब मां घर में अकेली थी। उन्होंने कहा कि इनके दोनों भतीजों ने ही अपने सहयोगियों के साथ हत्या व लूट को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि दोनों भतीजे टेल्को में रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.