Move to Jagran APP

पत्‍‌नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई पति की हत्या

शहर में एक महिला ने रोंगटे खड़ा कर देने वाली घटना को अंजाम दिया। महिला श्वेता दास ने अपने प्रेमी सुमित सिंह व उसके दोस्त सोनू लाल के साथ मिलकर पहले अपने पति तपन दास की गला दबाकर हत्या की। हत्या के बाद शव को छिपाने के लिए उसे रात भर फ्रिज में रखा। अगले दिन शव सहित फ्रिज को टेंपो पर लादकर एमजीएम थाना अंतर्गत नेशनल हाइवे-33 पर स्थित बड़ाबांकी सड़क के किनारे केबुल तार के लिए खोदे गए गड्ढे में फेंक कर सब भाग निकले।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 09:00 PM (IST)
पत्‍‌नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई पति की हत्या
पत्‍‌नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कराई पति की हत्या

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर में एक महिला ने रोंगटे खड़ा कर देने वाली घटना को अंजाम दिया। महिला श्वेता दास ने अपने प्रेमी सुमित सिंह व उसके दोस्त सोनू लाल के साथ मिलकर पहले अपने पति तपन दास की गला दबाकर हत्या की। हत्या के बाद शव को छिपाने के लिए उसे रात भर फ्रिज में रखा। अगले दिन शव सहित फ्रिज को टेंपो पर लादकर एमजीएम थाना अंतर्गत नेशनल हाइवे-33 पर स्थित बड़ाबांकी सड़क के किनारे केबुल तार के लिए खोदे गए गड्ढे में फेंक कर सब भाग निकले।

loksabha election banner

मामले का खुलासा करते हुए जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने बताया कि तपन की हत्या उसकी पत्‍‌नी श्वेता दास ने 12 जनवरी को ही अपने प्रेमी सुमित सिंह व उसके दोस्त सोनू लाल के साथ मिलकर इसलिए कराई क्योंकि वह साथ शराब पीने के बाद मारपीट करता था। मारपीट का कारण भी प्रेमी ही था। पति तपन दास को यह जानकारी हो गई थी कि उसकी पत्‍‌नी किसी और के साथ प्रेम करती है। इस जानकारी की कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक तपन दास की पत्‍‌नी श्वेता दास, उसके प्रेमी सुमीत कुमार सिंह व प्रेमी के दोस्त सोनू लाल को गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने जेल भेज दिया। वहीं जिस टेपों से फ्रिज को ले जाया गया उसका चालक अभिषेक राजू उर्फ अन्ना फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। इस अवसर पर एसएसपी अनूप बिरथरे, सिटी एसपी प्रभात कुमार, ग्रामीण एसपी सुभाष चंद्र जाट मौजूद थे।

------

पुलिस और लोगों को धोखा में रखने के लिए पत्नी ने दर्ज कराई प्राथमिकी

एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि तपन दास की हत्या के मामले में उसकी पत्‍‌नी श्वेता दास के बयान पर 13 जनवरी को थाने मामला दर्ज कराया गया था। महिला ने साक्ष्य छिपाने, पुलिस व लोगों को धोखा देने के लिए ही प्राथमिकी दर्ज कराई। उसने पुलिस को उलझाने के लिए कहा कि पति तपन दास 12 जनवरी को घर से डेढ लाख रुपये लेकर निकले थे। घर से निकलने से पहले उन्होंने कहा था कि पैसे किसी को पेमेंट करना है। इसके बाद वह घर नहीं लौटे। एसएसपी ने बताया कि एमजीएम थाना क्षेत्र में शव मिलने के बाद सिटी एसपी प्रभात कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने दो दिन के अंदर ही मामले का खुलासा कर दिया।

-----

सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल फोन ने खोला राज

एसएसपी ने बताया कि घोड़ाबांधा स्थित शमशेर रेसीडेंसी में लगे सीसीटीवी की वजह से हत्या का राज खुला। इसके साथ ही मोबाइल फोन से भी इसमें सहयोग मिला। इसमें महिला व उसके प्रेमी के बीच हुई बातचीत से राजफाश हुआ। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो उसमें युवकों का फ्लैट में आने-जाने के अलावा टेंपो से फ्रिज को ले जाते हुए दृश्य नजर आ रहा है। जब फ्रिज के बारे में महिला से पूछताछ की गयी तो पहले तो उसने बरगलाने की कोशिश की, लेकिन बाद में वह टूट गयी और घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दे दी।

---------

फेसबुक पर श्वेता और सुमीत के बीच हुई थी दोस्ती

फेसबुक के माध्यम से श्वेता दास का सुमीत सिंह से दोस्ती हुई। बाद में यह दोस्ती प्रेम में बदल गया। श्वेता की तपन से शादी हुए आठ साल हो गया था। उनकी एक सात साल की बच्ची भी है।

---------

फ्रिज व टेंपो चालक की तलाश

एसएसपी ने बताया कि जिस फ्रिज में शव को छिपाकर फेंका गया था, उस फ्रिज को अज्ञात चोर चुरा ले गए। जबकि जिस टेंपो में शव को लाया गया था, उसके संबंध में जानकारी मिल गई है। पुलिस अब फ्रिज व टेंपो चालक की तलाश कर रही है। गिरफ्तार अपराधी

- सुमीत सिंह पुत्र अभय सिंह, विद्यापति नगर, कमला रोड, क्वाटर नंबर 10, सिदगोड़ा

- सोनू लाल पुत्र रमेश लाल, बारीडीह वर्कर्स फ्लैट, क्वार्टर नंबर 532, सिदगोड़ा

- श्वेता दास पत्‍‌नी स्व. तपन दास, फ्लैट नंबर 106, शमशेर अपार्टमेंट घोड़ाबांधा, गोविंदपुर

-------

बरामद सामान

घटना में प्रयुक्त मोबाइल - तीन

मोटरसाइकिल - एक

सीसीटीवी फुटेज का डीवीडी - एक

-----

छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी

अनुदीप सिंह - डीएसपी, सिटी

कुमार गौरव - प्रशिक्षु, सहायक पुलिस अधीक्षक, जमशेदपुर

विजय कुमार महतो - डीएसपी, पटमदा

अरविंद कुमार - थाना प्रभारी, गोविंदपुर

शंकर ठाकुर - थाना प्रभारी, टेल्को

अशोक कुमार - थाना प्रभारी, सिदगोड़ा

भूषण कुमार - थाना प्रभारी, बिरसानगर

महेंद्र करमाली - थाना प्रभारी, गोविंदपुर

पुअनि ललन मिश्रा, एमजीएम थाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.