Move to Jagran APP

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिले सांसद, चांडिल-पटमदा रेललाइन जल्द शुरू करने की मांग Jamshedpur News

सांसद नेरेल मंत्री को अवगत कराया कि इस रेलवे लाइन के शुरू होने से एक बहुत बड़े क्षेत्र को एक बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 10:51 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 08:50 AM (IST)
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिले सांसद, चांडिल-पटमदा रेललाइन जल्द शुरू करने की मांग Jamshedpur News
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिले सांसद, चांडिल-पटमदा रेललाइन जल्द शुरू करने की मांग Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। MP met Union Railway Minister Piyush Goyal demand for early start of Chandil Patamada railway line सांसद विद्युत वरण महतो ने गुरुवार को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। उनके साथ चार सांसदों का प्रतिनिधिमंडल था।

loksabha election banner

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्‍व विद्युत वरण महतो कर रहे थे। रेल मंत्री से उन्‍होंने मांग की कि चांडिल से पटमदा, बंधवान होते हुए झाडग़्राम तक रेलवे लाइन के लिए जल्‍द स्‍वीकृति दी जाए। इस रेल लाइन के लिए  सर्वेक्षण का काम पूरा हो चुका है। ज्ञापन के माध्यम से उन्‍होंने रेल मंत्री को अवगत कराया कि इस रेलवे लाइन के निर्माण कार्य पूरा होने से एक बहुत बड़ा क्षेत्र जो रेलवे कनेक्टिविटी से दूर है उन्हें एक बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

ज्ञापन पर रांची के सांसद संजय सेठ, पुरुलिया सांसद च्योतिर्मय महतो, झाडग़्राम सांसद कुनार हेंब्रम ने हस्ताक्षर किए। रेल मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वे इस संबंध में अपने अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश देंगे। सांसद विद्युत वरण ने बुधवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से की गई मांगों को भी दोहराया।

मरीजों व दिव्यांगों को छोड़कर रेलवे ने बंद किए सभी रियायती टिकट

कोरोना वायरस को लेकर रेलवे ने सतर्कता बरतते हुए विद्यार्थी, दिव्यांगों में चार वर्गो व मरीजों के 11 वर्गों को छोड़कर सभी रियायती टिकटों को बंद करने का निर्देश जारी कर दिया है। यह 20 मार्च से लागू कर दिया जाएगा। यह निर्देश चीफ कमर्शियल मैनेजर अजीत कुमार तिर्की ने दक्षिण पूर्व रेलवे के सीनियर डिवीजनल कॉमर्शियल मैनेजर चक्रधरपुर, आद्रा, रांची व खडग़पुर को जारी किया है।  हालांकि किस किस वर्ग के यात्रियों को रियायत नहीं मिलेगी इसका पूरा डाटा साफ्ट वेयर में फिट करने का काम शुरु हो गया है। यात्रियों को रियायती दर पर टिकट बंद अगले आदेश तक कर दिया गया है। 

वीआइपी जोन में लगा वाश बेसिन

टाटानगर स्टेशन के वीआइपी जोन में गुरुवार को रेलवे ने तीन वास बेसिन लगाया है। ताकि स्टेशन में प्रवेश करने से पहले यात्री अपना हाथ इन वास बेसिन में धोकर अंदर जाए। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से यात्रियों की सुरक्षा हो सके। 

 बुकिंग काउंटरकर्मियों को बांटा गया मास्क

टाटानगर  बुकिंग काउंटर के बुकिंग क्लर्क सीधे यात्रियों को संपर्क में रहते है। लेकिन इन्हें रेलवे की ओर से मास्क नहीं बांटा गया। जिसके कारण यह कर्मचारी प्रतिदिन दहशत में बुकिंग काउंटर में बैठ रहे थे। उनकी स्थिति देखते हुए गुरुवार को सीआरएस सीएस राव की ओर से अपने निजी खर्चे पर मास्क की खरीदारी कर करीब 18 बुकिंग क्लर्क के बीच मास्क का वितरण किया। मास्क मिलने से बुकिंग क्लर्क ने राहत की सांस ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.