जमशेदपुर,जासं।  Jamshedpur Coronavirus News पूर्वी सिंहभूम के लिए अच्‍छी खबर चल रही थी कि लंबे समय तक यहां कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला था। शुरुआत हुई तो यह जिला सूबे झारखंड में आहिस्‍ता-आहिस्‍ता एक नंबर पर पहुंच गया। हालांकि, एक वजह यह भी मानी जा रही कि यहां जांच की रफ्तार तेज है। इसके साथ स्‍वस्‍थ होनेवालों की संख्‍या भी सूबे में बेहतर है। सबसे पहले जिले में चाकुलिया में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले थे। सभी स्‍वस्‍थ होकर घर लौट गए। लेकिन यहां कोरोना संक्रमितों का मिलना अब भी जारी है। 

 ताजा खबर यह है कि चाकुलिया में मां-बेटा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। रविवार को जिले में कुल चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें मां- बेटा का रिपोर्ट भी शामिल है। वहीं एक संक्रमित युवक कदमा का है जो अपने संक्रमित भाई के संपर्क में आने से कोरोना पाजिटिव पाया गया है। संक्रमित मरीज का भाई मुंबई से आने के बाद होम क्वारंटाइन में था, लेकिन 24 जून को उसकी रिपोर्ट आई तो वह पाजिटिव पाया गया। फिर जिला सर्विलांस टीम ने परिवार के अन्य सदस्यों का सैंपल जांच के लिए लिया था जिसमें मरीज के भाई की रिपोर्ट पाजिटिव मिली।

जिले में अबतक मिले 367 कोरोना पॉजिटिव

जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 367 हो गई है। वहीं रविवार को 03 मरीज के कोरोना से ठीक होकर घर जाने के साथ ही अब तक जिले में कोरोना जंग जीतने वाले मरीजों की संख्या 231 हो गई है और एक्टिव केस की संख्या 136 है। रविवार को जिन चार संक्रमित की पहचान हुई है उसमें 2 लोगों का मुंबई तथा 1 का फरीदाबाद का ट्रेवल हिस्ट्री है। 2 संक्रमित  चाकुलिया, 1 बारीडीह तथा 1 कदमा के रहने वाले हैं। कोरोना संक्रमण का पहचान होने पर 3 मरीजों को एमजीएम तथा एक को टीएमएच कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है। रविवार को एमजीएम अस्पताल से छुट्टी पाने वाले 03 मरीजों में 2 डुमरिया तथा 1 पोटका के रहने वाले हैं। 

अबतक जांच को भेजे गए 21602 सेंपल

जिला सर्विलांस टीम की ओर से रविवार तक कुल 21602 सैंपल जांच के लिए लैब भेजा जा चुका है जिसमें 367 रिपोर्ट पाजिटिव व 21358 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आज चुका है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप