Move to Jagran APP

एमजीएम थाना इलाके के गोकुलनगर में बिना इजाजत काट डाला 150 से अधिक पेड़ Jamshedpur News

एमजीएम थाना अंतर्गत गोकुलनगर में बिना एनओसी लिए 150 से अधिक सागवान समेत अन्य पेड़ काटे जाने का मामला सामने आया है। उपायुक्त ने डीएफओ एसडीओ और मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को जांच कर उचित कार्रवाई करने को कहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 07:12 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 05:27 PM (IST)
एमजीएम थाना इलाके के गोकुलनगर में बिना इजाजत काट डाला 150 से अधिक पेड़ Jamshedpur News
पेड़ काटने की सूचना पर जांच के लिए पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम। जागरण

जमशेदपुर, जासं। एमजीएम थाना अंतर्गत गोकुलनगर में बिना एनओसी लिए 150 से अधिक सागवान समेत अन्य पेड़ काटे जाने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी किसी ने उपायुक्त सूरज कुमार को दी। उपायुक्त ने डीएफओ, एसडीओ और मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को जांच कर उचित कार्रवाई करने को कहा है।

prime article banner

 जानकारी मिलते ही सीओ कामिनी कौशल लकड़ा, कर्मचारी व एमजीएम थाना की पुलिस पहुंची। मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी सह डीसीएलआर रविंद्र गागराई ने बताया कि सीओ व कर्मचारी ने जमीन के कागजात की जांच की है, जिसमें जमीन रैयती होने की बात कही जा रही है। पेड़ सुशीला देवी द्वारा काटा जा रहा था। जबकि सीओ कामिनी कौशल लकड़ा ने बताया कि यदि जमीन रैयती भी है तो इतने सारे पेड़ काटने के लिए अनुमति लेनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि उनके कार्यालय से पेड़ काटने की अनुमति नहीं ली गयी है। फिलहाल कटे हुए पेड़ जमीन पर पड़े हुए हैं। मामले की जांच चल रही है।  

पेड़ काटने के लिए लेनी पड़ती है इजाजत

वहीं जमशेदपुर की डीएफओ ममता प्रियदर्शी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी उन्हें है। जानकारी के मुताबिक यदि रैयती जमीन भी है तो पेड़ काटने की इजाजत वन विभाग से लेनी पड़ती है। वन विभाग के पास पेड़ काटने वाली जमीन के कागजात के साथ आवेदन देता है। उक्त आवेदन को जांच करने के लिए सीओ के पास भेजा जाता है। सीओ द्वारा एनओसी देने के बाद ही वन विभाग पेड़ काटने की इजाजत देता है। अब देखना यह है कि थाने में एफआईआर सीओ कराती हैं या वन विभाग। 

थाने में दर्ज नहीं हुआ है मामला

इस संबंध में एमजीएम थाना प्रभारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अब तक किसी ने थाना में पेड़ काटने के खिलाफ मामला दर्ज नहीं कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.