Move to Jagran APP

जमशेदपुर पहुंचे मोरारी बापू, गोपाल मैदान में सुनाएंगे रामकथा

श्रीराम कथा सुनाने का कथावाचक मोरारी जमशेदपुर अपने विशेष विमान से पहुंच गए। वे शाम को भक्तों को अपना प्रवचन देंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 May 2018 01:44 PM (IST)Updated: Sat, 05 May 2018 01:44 PM (IST)
जमशेदपुर पहुंचे मोरारी बापू, गोपाल मैदान में सुनाएंगे रामकथा
जमशेदपुर पहुंचे मोरारी बापू, गोपाल मैदान में सुनाएंगे रामकथा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : देश-विदेश में श्रीराम कथा के प्रसंग रोचक अंदाज में सुनाने वाले मोरारी बापू शनिवार की दोपहर एक बजे जमशेदपुर अपने विशेष विमान से पहुंचे। सोनारी एयरपोर्ट पर उनका स्वागत श्रीराम कथा आयोजन समिति के सदस्यों ने किया। वे सोनारी एयरपोर्ट पर उतर सर्किट हाउस एरिया स्थित दीपक टांक के घर गए है। वे शाम चार बजे से अगले नौ दिनों तक बिष्टुपुर गोपाल मैदान में रामकथा सुनाएंगे। शनिवार से मोरारी बापू का प्रवचन सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक चलेगा।

loksabha election banner

मोरारी बापू गुजरात के भावनगर जिला स्थित अपने पैतृक गांव महुआ से सीधे हवाई मार्ग से सोनारी एयरपोर्ट पहुंचे। आठ सीटों का यह हवाई जहाज उनके शिष्य मदन पालीवाल का होगा, जो राजस्थान के नाथद्वारा में रहते है। जहाज में मोरारी बापू के साथ उनका रसोइया और मदन पालीवाल के साथ दो-तीन लोग रहेंगे। कार्यक्रम की व्यवस्था देख रहे उनके ही गांव महुआ से आए निलेश वावड़िया ने बताया कि मदन पालीवाल करीब पांच वर्ष से बापू के लिए प्लेन उपलब्ध करा रहे हैं। मंच पर बापू के आगे आठ सदस्यों की संगीत मंडली विराजमान रहेगी, जबकि बापू के पीछे और आगे हनुमानजी की बड़ी तस्वीर रहेगी। ऐसी ही तस्वीर बापू के महुआ गांव में भी रखी गई है। प्रवचन सुनने वालों के लिए मैदान में विशाल पंडाल बनाया गया है, जिसमें लोग तुलसी भवन की ओर से प्रवेश कर सकेंगे। मैदान के आसपास विभिन्न स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जहां लोग अपनी बाइक-कार खड़ी कर सकेंगे।

---------------

सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम

मोरारी बापू के प्रवचन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है। वे राजकीय अतिथि है। झारखंड सरकार की ओर से जिला प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.