जमशेदपुर। मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी(ईओ) दीपक सहाय ने सहायक अभियंता ,कनीय अभियंता नगर प्रबंधकों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा-आगामी मानसून एवं हाल में होने वाले बरसात से समस्या उत्पन्न नहीं हो इसके लिए जिन अभियंताओं की प्रतिनियुक्ति जिन वार्डों में की गई है उन वार्डों में जाकर क्षेत्र का मुआयना करें एवं जहां नाली जाम हो रहा हो या नाली साफ नहीं हो वैसे जगहों को चिन्हित करते हुए तत्काल साफ सफाई का कार्य करें। वैसे नालियों की सूची बनाकर नगर प्रबंधक जितेंद्र कुमार को मुहैया कराए ताकि नाली की साफ सफाई का कार्य संबंधित संवेदकों से करवाया जाए।

संवेदक रहेंगे अलर्ट मोड पर

कार्यपालक पदाधिकारी ने नाली निर्माण कार्य कर रहे संवेदको को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश जारी किया, एवं उपयुक्त सफाई कर्मी लगाकर नाली सफाई का कार्य को 3 दिनों के अंदर पूर्ण करने का निर्देश भी दिया। कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा - बरसात से वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए सभी अभियंताओं को अपने अपने क्षेत्र के नालियों के साफ-सफाई के कार्य पर विशेष फोकस करेें।

अगर नाली साफ नहीं हुई तो अधिकारी और संवेदक पर होगी कार्रवाई

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया जिन वार्डों में जिनकी प्रतिनियुक्ति की गई है उस वार्ड में अगर नाली से संबंधित कंप्लेन आएगी तो वैसे कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी तथा नाली साफ सफाई के कार्यों को तत्काल पूरा नहीं करने वाले संवेदको का इकरारनामा रद्द की जाएगी। कनीय अभियंताओं के द्वारा वार्ड क्षेत्र में भ्रमण करने पर वाटर लॉगिंग के समस्या की जानकारी प्राप्त होगी एवं कहां नाली निर्माण किया जाना है ,कहां-कहां वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न हो रही है ,किस क्षेत्र में नाली की अत्यंत आवश्यकता है उस क्षेत्र को चिन्हित करते हुए फ्रेश नाली निर्माण करने के लिए प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश दिया। मौके पर पर नगर प्रबंधक जितेंद्र कुमार, दिनेश्वर यादव, राहुल कुमार, अनामिका, सहायक अभियंता संतोष कुमार कनीय अभियंता देवेश कुमार नंदू कुमार सुबोध कुमार आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jitendra Singh