Move to Jagran APP

कलिंग फतह कर विजयी हैट्रिक बनाना चाहेगा मोहन बागान

मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में गुरुवार को जब गोवा फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ओडिशा एफसी के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी तो उसकी कोशिश इस सीजन में अपनी विजयी हैट्रिक लगाने की होगी।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 10:59 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 10:59 AM (IST)
कलिंग फतह कर विजयी हैट्रिक बनाना चाहेगा मोहन बागान
गोवा में अभ्यास करते ओडिशा एफसी के खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मौजूदा चैम्पियन  एटीके  मोहन बागान हीरो इंडियन सुपर लीग  (आईएसएल)  के सातवें सीजन में गुरुवार को जब गोवा  फातोर्दा  के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में  ओडिशा  एफसी के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी, तो उसकी कोशिश इस सीजन में अपनी विजयी हैट्रिक लगाने की होगी।

loksabha election banner

  ओडिशा  एफसी इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं जीती है और उसके पास पहले दो मैचों से केवल एक ही अंक है।वहीं,  एटीके  मोहन बागान के पास इस मैच में तीन अंक लेकर लगातार तीसरी जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने का मौका होगा।

ओडिशा  को अपने पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी के साथ अंक बांटना पड़ा था और टीम की बैकलाइन अभी भी उसके लिए चिंता की बात बनी हुई है। कोच स्टुअर्ट  बॉक्सटर  की टीम अब तक 29 शॉट खा चुकी है, जोकि इस सीजन में किसी भी टीम द्वारा संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा है।  एटीकेएमबी  के स्ट्राइकर रॉय कृष्णा इस सीजन में दो गोल कर चुके हैं और वह अपने इस शानदार फॉर्म को आगे भी जारी रखना चाहेंगे। कोच  एंटोनियो   हबास  की टीम ने अभी तक अपने सभी गोल ओपन किए हैं और वो एक बार भी से अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ काउंटर अटैक करना चाहेंगे।

ओडिशा  के कोच  बॉक्सटर  इससे अवगत हैं और वह चाहते हैं कि उनकी टीम इसे ध्यान में रखे। बॉक्सटर  ने कहा, आपको उनका सम्मान करना होगा क्योंकि उनके पास अच्छे और अनुभवी खिलाड़ी हैं। हम इस तथ्य से अवगत हैं कि जब हम खुल जाते हैं, तो वे गेम पर तेजी से आते हैं। हमें उनके लिए ऐसी चीजें मुश्किल बनानी होगी। हम चाहते हैं कि हम वन बाई वन के साथ इसे  डिफेंड  करें।

ओडिशा  एफसी को गोल करने के लिए मौजूदा चैम्पियन की डिफेंस को भेदना होगा क्योंकि  एटीकेएमबी  की टीम ने इस सीजन में अभी तक एक भी गोल नहीं खाई है। उनके अलावा हैदराबाद एफसी ही एक ऐसी टीम है, जिसने इस सीजन में अब तक एक भी गोल नहीं खाई है।

हबास  चाहेंगे कि उनकी टीम मैदान के दोनों छोर से अपना प्रभाव छोड़े। उन्होंने  डर्बी  जीत के बाद कहा था,  आक्रमण  करने और  डिफेंड  करने का आइडिया है। यह फुटबाल है, जहां हम  आक्रमण  भी कर सकते हैं और  डिफेंड  भी कर सकते हैं। लेकिन मैं नहीं मानता हूं कि फुटबाल केवल  आक्रमण  करने और डिफेंस करने का ही खेल है।  ओडिशा  की टीम चाहेगी कि उनके खिलाड़ी  मार्सिलिन्हो  अपने फॉर्म में लौटे क्योंकि ब्राजीलियन फॉरवर्ड अब तक संघर्ष करते नजर आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.