सरायकेला, जासं। झारखंड के सरायकेला थाना अंतर्गत बीरबांस हॉल्ट के पास डाउन रेल लाइन पर शनिवार की सुबह दो नाबालिग लडका-लडकी का शव मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। स्थानीय ग्रामीणों ने दोनों के शव देखने के बाद तत्काल इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी। जिसके बाद आरपीएफ ने सरायकेला थाने को मामले की जानकारी दी।

मौके पर पहुंची सरायकेला थाना पुलिस ने दोनों नाबालिग लडका-लडकी के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटनास्थल के संबंध में जानकारी दी गई कि नाबालिग लडकी का शव कटे हुए हालत में बरामद किया गया। जबकि नाबालिग लडके का शव मृतका से तकरीबन एक किलोमीटर रेलवे ट्रैक पर पूरी तरह से छत विक्षत हालत में बरामद किया गया। दोनों ही मृतकों के चप्पल लडकी के शव के समीप से बरामद किए गए। जांच के दौरान मृत 15 वर्षीय नाबालिग लडकी की पहचान सरायकेला थाना क्षेत्र के निवासी के रूप में की गई है। जबकि काफी मशक्कत के बाद मृत 15 वर्षीय नाबालिग लडके की पहचान हो पाई है। मामले को लेकर दोनों पक्षों द्वारा सरायकेला थाने में यूडी केस दर्ज कराया गया है। वहीं पुलिस मामले के सभी पहलुओं को लेकर छानबीन कर रही है।

दोनों दसवीं के छात्र थे

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि दोनों ही एक ही विद्यालय में दसवीं के छात्र -छात्रा थे। दोनों के बीच प्रेम संबंध की बात सामने आ रही है। जिसे लेकर प्रथम दृष्टया में आत्महत्या की बात सामने आ रही है। लेकिन दूसरी ओर हत्या की भी आशंका जताई जा रही है। दोनों के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को रात आठ बजे घर निकले थे। परिजन ने दोनों की रात भर खोजबीन की लेकिन नहीं पता चल पाया। युवक का पिता पांच साल से किसी मामले में जेल में है। मामले की बारीकी से निगरानी एवं जांच कर रहे सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार ने बताया है कि सभी बिंदुओं पर मामले की छानबीन की जा रही है। हत्या है या आत्महत्या इसकी भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा जकि ल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

Edited By: Rakesh Ranjan