Move to Jagran APP

सीएम के समारोह में नहीं आए सरयू राय और सीपी सिंह, अटकलों को मिला बल

प्रधानमंत्री आवास योजना के किफायती फ्लैट्स के शिलान्यास समारोह में खाद्य सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री सरयू राय और नगर विकास मंत्री सीपी सिंह नहीं आए।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 03:15 PM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 03:15 PM (IST)
सीएम के समारोह में नहीं आए सरयू राय और सीपी सिंह, अटकलों को मिला बल
सीएम के समारोह में नहीं आए सरयू राय और सीपी सिंह, अटकलों को मिला बल

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। बिरसानगर में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के किफायती फ्लैट्स के शिलान्यास समारोह में खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री सरयू राय और नगर विकास मंत्री सीपी सिंह नहीं आए। इन दोनों मंत्रियों के नहीं आने से राजनीतिक हलकों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। मंत्री सरयू राय इसके पहले एग्रिको में भाजपा के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास के पहुंचने से एक मिनट पहले ही मंच से उतर कर चले गए थे। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री रघुवर दास से खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री सरयू राय की नाराजगी चल रही है। पिछले दिनों मंत्री सरयू राय ने इसकी शिकायत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से पत्र लिख कर की थी। मंत्री सरयू राय कई बार इस्तीफे की भी धमकी दे चुके हैं। पिछले दिनों एग्रिको में हुए भाजपा के कार्यक्रम पर सभी की निगाहें इस वजह से लगी हुई थीं कि यहां मंत्री सरयू राय आते हैं या नहीं। क्योंकि, सरयू राय मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा करने से गुरेज करते रहे हैं।

समझौते की लगाई जा रही थी अटकलें

लेकिन, बीच में अटकलें लगाई जा रही थीं कि भाजपा नेतृत्व मुख्यमंत्री और मंत्री सरयू राय के बीच समझौता कराने के प्रयास में है। किफायती फ्लैट के शिलान्यास समारोह में नगर विकास विभाग के सचिव ने मंत्री सरयू राय के साथ ही नगर विकास मंत्री सीपी सिंह को भी बुलाया था। लेकिन, यहां दोनों मंत्री नहीं आए। इससे साफ हो गया है कि अभी भी मुख्यमंत्री और मंत्री सरयू राय के बीच ठीक नहीं चल रहा है। 

नहीं घुस पाए काले कपड़े पहने लोग

बिरसानगर में हुए शिलान्यास समारोह में महिलाओं समेत कई लोगों को नहीं घुसने दिया गया। ये सभी काले कपड़े पहने थे। सीतारामडेरा से आई एक महिला रूपा को भी काला सूट पहनने की वजह से सुरक्षा कर्मियों ने सभा स्थल तक नहीं जाने दिया। जबकि, भाजपा नेता कुलवंत सिंह बंटी समेत कई लोगों को सुरक्षा कर्मियों ने जाने दिया। 

वापस लौट गए पीएम आवास के लाभुक 

जमशेदपुर अक्षेस ने पीएम आवास के किफायती फ्लैट के 10 लाभुक चुन लिए थे। इन्हें सीएम के हाथों स्वीकृति पत्र दिलाना था। इन लाभुकों को सभा में दूसरी कतार में बैठाया गया था। लेकिन, इन महिलाओं को मंच पर बुलाया ही नहीं गया। इससे ये महिलाएं नाराज नजर आईं। 

गायब हो गए पांच हेलमेट 

सुरक्षा कर्मी लोगों को हेलमेट के साथ सभा स्थल पर नहीं जाने दे रहे थे। इस वजह से कई लोगों ने अपना हेलमेट बाहर जमीन पर ही रख दिया। इनमें से पांच हेलमेट चोरी हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.