जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र में पड़ने वाले पार्किग जोन को लेकर विभिन्न घटनाओं के संबंध में उपायुक्त ने स्वत:संज्ञान लेकर शुक्रवार को वरीय पदाधिकारियों के साथ इसकी गहन समीक्षा की। इस संबंध में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति (अक्षेस) के विशेष पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त ने पार्किग ठेकेदारों के साथ बैठक कर पार्किग जोन में आ रही समस्याओं का निष्पादन करने का निर्देश अपर उपायुक्त सौरव कुमार सिन्हा व विशेष पदाधिकारी, जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति कृष्ण कुमार को दिया। इसके बाद अपर उपायुक्त की अध्यक्षता में पार्किग ठेकेदारों की बैठक हुई, जिसमें मुख्य रूप से चार बिंदुओं पर चर्चा की गई। सबसे पहले जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति द्वारा पार्किग जोन को चिह्नित कर इससे संबंधित विज्ञापन अखबार में प्रकाशित करने, पार्किग जोन से संबंधित समस्याओं को दर्ज कराने के लिए टोल फ्री नंबर जारी करने और पार्किंग से वाहन चोरी होने की जिम्मेदारी पार्किंग ठेकेदार को लेने पर सहमति बनी। यह भी बात हुई कि जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के अधीन शहर के जो भी स्थान हैं, वहां एक जगह से कटा टिकट या रसीद दो घंटे तक पूरे अक्षेस क्षेत्र के लिए लागू रहेगा। अपर उपायुक्त ने बताया कि पार्किग संबंधी शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा, ताकि लोग आसानी से शिकायत कर सकें।

--

रसीद से हटेगी 'गाड़ी की रक्षा स्वयं करे वाली लाइन'

पार्किग कर्मचारियों द्वारा लोगों को दी जाने वाली रसीद पर अंकित 'अपनी गाड़ी की रक्षा स्वयं करें' को हटाने का निर्देश पार्किग ठेकेदारों को अपर उपायुक्त ने दिया है। वहीं पार्किग के दौरान लोगों के साथ अभद्र व्यवहार की शिकायत प्राप्त होने पर ठेकेदार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की बात कही। बैठक में विशेष पदाधिकारी जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के साथ सभी पार्किग ठेकेदार उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस