जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : सच्ची और दुर्दात नक्सली घटनाओं पर आधारित बायोपिक फिल्म घाटशिला बनाने की घोषणा शनिवार को बॉलीवुड के प्रख्यात निर्देशक डॉ. इकबाल दुर्रानी ने की।

शनिवार को यूनाइटेड क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि मैंने पुलिस पर खुद्दार जैसी हिट फिल्म के साथ ही बहुत सारी फिल्में बनाई हैं। लेकिन, घाटशिला नाम से जो फिल्म बनने जा रही है वह पुलिस व नक्सलियों पर आधारित है। आम तौर पर दर्शक देखते हैं कि एक पुलिस ऑफिसर जुर्म और मुजरिम को खत्म करता है, लेकिन इस फिल्म में दर्शक ये देखेंगे एक पुलिस ऑफिसर मुजरिम को पूरी तरह से बदल कर जुर्म को खत्म करता है। यह नई बात है। फिल्म मुझे जीने दो और जिस देश में गंगा बहती है की ही तरह घाटशिला क्लासिक फिल्म बनने जा रही है। इसका बजट बहुत बड़ा है। इस फिल्म की स्टारकास्ट में भी बॉलीवुड के कई बड़े कलाकार शामिल होंगे। फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशन यानी पूर्वी सिंहभूम सहित झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में होगी। उन्होंने विश्वास जताया कि इस समय जिस तरह से बायोपिक फिल्मों की बाढ़ आई है, उसमें यह फिल्म मील का पत्थर और यादगार साबित होगी।

बताते चलें कि इससे पहले डॉ. दुर्रानी की धरती आबा बिरसा मुंडा के जीवन पर आधारित फिल्म 'गांधी के पहले का गांधी' का मुहूर्त गत पांच फरवरी को झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन में किया। इस फिल्म में 50 प्रतिशत झारखंड के आदिवासी कलाकार होंगे तो 30 फीसद पड़ोसी राज्यों बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के आदिवासी कलाकार होंगे। इस फिल्म में मुख्य 20 फीसद कलाकार हॉलीवुड और बॉलीवुड से शामिल किए जाएंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस