जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। Madhuri dixit  सिने तारिका माधुरी दीक्षित का जन्मदिन झारखंड के जमशेदपुर में भी अनोखे तरीके से मना। करनडीह स्थित चेशायर होम में मानसिक एवं शारीरिक रूप से कमजोरों के साथ माधुरी दीक्षित के जन्मदिन की खुशियां सिने तारिका माधुरी दीक्षित के प्रशंसक पप्पू सरदार ने सपरिवार बांटी।

हर साल की तरह सुबह 10.30 बजे माधुरी की तस्वीर के सामने पप्पू सरदार ने दिव्यागों के साथ मिलकर केक काटा। चेशायर होम में रहने वाले लोगों ने लजीज व्यंजन, डोसा, पावभाजी, गोलगप्पा आदि का भी आनंद लिया। साथ ही माधुरी दीक्षित के फिल्मों के गाने पर डास भी किया। माधुरी की लंबी उम्र के लिए रात पंडित संतोष कुमार त्रिपाठी ने दुकान में पूजा कराई। इसके बाद पप्पू सरदार ने फणि तूफान पीड़ितों की राहत के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में 21 हजार रुपये का ड्राफ्ट उपायुक्त अमित कुमार को सौंपा।

प्रधानमंत्री राहत  कोष में दान

ड्राफ्ट सिने तारिका माधुरी दीक्षित के नाम से पप्पू ने बनवाया था। वोटरों के बीच मुफ्त में आइसक्रीम का वितरण लोकसभा चुनाव में रविवार 12 मई को अपने मत का प्रयोग करने वाले वोटरों के बीच अंगुली में लगी स्याही देखकर बुधवार को दोपहर 12 से शाम 4.30 बजे तक साकची मनोहर चाट दुकान में मुफ्त में आइसक्रीम वितरण किया गया। दुकान के बाहर माधुरी दीक्षित की फोटो लगे बैनर के माध्यम सें वोटरों को धन्यवाद भी दिया गया। लगभग एक हजार से अधिक मतदाताओं ने आइसक्रीम का आनंद लिया।

माधुरी के पोस्टर से पटी दुकान

माधुरी के बैनर व पोस्टर से दुकान को पाट दिया गया है। शाम को मुफ्त में चाट का वितरण हर साल पूरे माह इफ्तार का आयोजन किया जाता है, इसलिए इफ्तार के बाद शाम सात से रात 10 बजे तक फ्री में चाट का वितरण आम लोगों के बीच किया गया। माधुरी के जन्मदिन पर लगभग पाच हजार लोगों ने पप्पू की चाट दुकान पर आकर उसकी इस खुशी में शामिल होकर माधुरी दीक्षित के जन्मदिन के गवाह बने और लजीज चाट का भरपूर केंद उठाया। मालूम हो कि पिछले 23 सालों से हर वर्ष माधुरी का जन्मदिन मनाते आ रहे शहर के पप्पू सरदार की माधुरी के फैन रूप में पहचान बन चुकी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस