Move to Jagran APP

हुरलुंग व केशरपुर के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर उद्घाटन के लिए तैयार

राजधानी राची के प्रभात तारा मैदान से रविवार को पूरे देश में आ

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 07:25 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 07:25 PM (IST)
हुरलुंग व केशरपुर के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर उद्घाटन के लिए तैयार
हुरलुंग व केशरपुर के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर उद्घाटन के लिए तैयार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : राजधानी राची के प्रभात तारा मैदान से रविवार को पूरे देश में आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। साथ ही राज्य भर के 10 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का ऑनलाइन शुभारंभ भी करेंगे। इसमें पूर्वी सिंहभूम के गोलमुरी सह जुगसलाई प्रखंड के हुरलुंग स्थित वेलनेस सेंटर तथा घाटशिला प्रखंड के केशरपुर स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का भी ऑनलाइन उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। हुरलुंग के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में योगाभ्यास व्यवस्था, आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर भवन के साथ टू वे कम्युनिकेशन के माध्यम से जुड़ने के साथ ही प्रधानमंत्री केशरपुर के हेल्थ एंड वेलनेस में संचालित फार्मेसी की व्यवस्था से भी रूबरू होंगे।

loksabha election banner

कार्यक्रम स्थल पर सभी व्यवस्थाओं का जायजा शनिवार को उपायुक्त अमित कुमार ने लिया। कैमरा, इंटरनेट कनेक्टिविटी, कार्यक्रम की ब्राडिंग, एलईडी स्क्रीन उपस्थापन, टीवी, कार्यक्रम स्थल पर बैठने की व्यवस्था इत्यादि का अवलोकन करने के पश्चात महत्वपूर्ण दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए।

हुरलुंग स्थित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में बड़ी संख्या में महिलाएं और स्थानीय लोग इलाज के लिए लाइन लगाए हुए थे। जिसको देखकर उपायुक्त ने कहा कि हर्ष का विषय है कि लोगों में जागरूकता बढ़ रही है और वे सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के विषय में जागरूक हो रहे हैं। ज्ञात हो कि इस योजना के तहत लाभुक परिवार को पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा मुफ्त में किया जाएगा। सभी लाल एवं पीला राशन कार्डधारी इस योजना के लाभुक होंगे। झारखंड के 57 लाख परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा। उपायुक्त के साथ उप विकास आयुक्त, निदेशक राष्ट्रीय नियोजन कार्यक्रम, सिविल सर्जन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी एवं कर्मचारी, संबंधित एजेंसियों के प्रतिनिधि तथा अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.