Move to Jagran APP

आज से एक्सएलआरआइ के मैक्सी फेयर में होगा धमाल

जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (पूर्व में एक्सएलआरआइ) द्वारा शनिवार से दो दिवसीय मैक्सी फेयर होने जा रहा है। एक्सएलआरआइ के फुटबॉल ग्राउंड में शनिवार से 41वां मैक्सी फेयर शुरू हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 08:00 AM (IST)
आज से एक्सएलआरआइ के मैक्सी फेयर में होगा धमाल
आज से एक्सएलआरआइ के मैक्सी फेयर में होगा धमाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (पूर्व में एक्सएलआरआइ) द्वारा शनिवार से दो दिवसीय मैक्सी फेयर होने जा रहा है। एक्सएलआरआइ के फुटबॉल ग्राउंड में शनिवार से 41वां मैक्सी फेयर शुरू हो रहा है। इसमें बच्चों, महिलाओं और कपल के लिए कई तरह के आयोजन होंगे। इसके लिए अभी तक 300 से ज्यादा इंट्री दर्ज हो चुके हैं। एक्सएलआरआइ के छात्रों के अनुसार इवेंट शुरू होने तक लाइव काउंटर रहेंगे, जिसमें इच्छुक उम्मीदवारों की इंट्री दर्ज किए जाएंगे।

loksabha election banner

--

मैक्सी फेयर का हुआ शुभारंभ

शुक्रवार शाम छह बजे फादर प्रभु हॉल में दीप प्रज्वलित कर इस फेयर का शुभारंभ कर दिया गया। इस मौके पर एक्सएलआरआइ के डायरेक्टर फादर पी क्रिस्टी, फादर जेरोम कुटिन्हा, मैक्सी फेयर के मेंटोर सह मार्केटिंग के प्रोफेसर प्रो. संजीव वासने, डीन ऑफ एकेडमिक प्रो. आशीष के पाणि व मार्केटिंग के हेड ऑफ डिपार्टमेंट प्रो. इजरेल व मार्केटिंग एसोसिएशन ऑफ एक्सएलआरआइ के सचिव अभिलाष नंदी सहित संस्थान के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। छात्रों को मिलेगा सीखने का मौका : फादर क्रिस्टी

फादर क्रिस्टी ने बताया कि मैक्सी फेयर से संस्थान के छात्र-छात्राओं को काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा। इसमें उन्हें रिसर्च मैथड, किसी कंपनी के मार्केटिंग कॉसेप्ट को समझने, आयोजन के स्पॉसंर्स और कॉर्डिनेशन जैसे विषय पर सीखने का मौका मिलेगा। हर टीम में 10-10 छात्र शामिल

एक्सएलआरआइ के छात्र-छात्राएं पांच कंपनियों की समस्याओं पर रिसर्च करेंगे। इनमें आइटीसी, हिन्दुस्तान यूनीलीवर्स, एलॉयड बिलेडर्स एंड डिस्ट्रीलर्स (एबीडी), परफैक्ट वेन मेल व पॉली कैब शामिल हैं। कंपनी की समस्याओं पर रिसर्च करने के लिए कुल पांच टीमें बनाई गई हैं। हर टीम में 10-10 छात्र-छात्राएं शामिल हैं। वहीं, संस्थान के छात्र पहली बार हिन्दुस्तान यूनीलीवर्स की समस्या पर बिजनेस टू बिजनेस (बी 2 बी) के लिए जमशेदपुर, रांची व कोलकाता सहित उत्तर भारत के शहरों में जाकर शोध करेंगे।

----------------

सामाजिक बदलाव पर भी होगा रिसर्च

प्रो. संजीव वासने ने बताया कि मैक्सी फेयर में आने वाले शहरवासियों से देश में आने वाले सामाजिक बदलाव पर रिसर्च किया जाएगा। इसमें उनसे वाट्स एप, फेसबुक या अन्य सोशल साइट पर आने वाले कंटेंट पर किस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं? इस पर जानकारी ली जाएगी। जून 2020 से नई दिल्ली कैंपस में होगा दाखिला

फादर क्रिस्टी ने बताया कि देश के तीन शहरों में एक्सएलआरआइ के नए कैंपस खुलने जा रहे हैं। इसमें नई दिल्ली स्थित कैंपस से जून 2020 से दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जल्द ही मुंबई और अमरावती में भी दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने बताया कि जब नई दिल्ली कैंपस में दाखिला शुरू होगा तो वहां के छात्रों के साथ जमशेदपुर के छात्र मिलकर रिसर्च वर्क में शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.