Move to Jagran APP

धीमी गति से हो रहा मैट्रिक व इंटर का फार्म फिलअप

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) द्वारा आयोजित होने वाले मैट्रिक व इंटर

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 07:25 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 07:25 PM (IST)
धीमी गति से हो रहा मैट्रिक व इंटर का फार्म फिलअप
धीमी गति से हो रहा मैट्रिक व इंटर का फार्म फिलअप

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) द्वारा आयोजित होने वाले मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने में स्कूलों और छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फार्म भरने का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों के कर्मचारियों को शहर आकर फार्म भरने का कार्य करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

ग्रामीण क्षेत्र के प्लस टू विद्यालयों व कॉलेजों में जहा इंटरनेट व कंप्यूटर की उपलब्धता नहीं होने की वजह से विद्यालयों को शहर आकर साइबर कैफे से फार्म भरने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसकी वजह से प्रत्येक विद्यार्थियों को अतिरिक्त शुल्क स्कूलों को देना पड़ रहा है। वहीं शहर के कॉलेजों में नेट व कंप्यूटर की सुविधा होने के बाद भी फार्म भरने की प्रकिया धीमी गति से हो रही है। कॉलेजों में लंबी लाइन देखने को मिल रही है। फार्म भरने का कार्य बिना विलंब शुल्क के तीन जनवरी तक होना है।

जैक ने नहीं किया रजिस्ट्रेशन संशोधित : जैक की ओर से छात्रों के रजिस्ट्रेशन फार्म को संशोधित नहीं किया गया है। कई छात्रों का रजिस्ट्रेशन स्लिप साइट पर भी नहीं दिख रहा है। इस कारण छात्रों को परेशानी हो रही है। हालाकि जैक ने इस समस्या के समाधान के लिए संबंधित विद्यार्थियों को परिषद् कार्यालय में संबंधित कागजात जमा करना सुनिश्चित करने को कहा है। इधर छात्रों का कहना है कि उन्होंने पंजीकरण फार्म सही भरा था। उनका कहना है कि जैक खुद गलती कर छात्रों को परेशान कर रहा है। हालाकि जैक की ओर स्पष्ट किया गया कि रजिस्ट्रेशन दस्तावेज समर्पित नहीं होने की स्थिति में फार्म भरने की अनुमति छात्रों को नहीं दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.