Move to Jagran APP

मारवाड़ी युवा मंच 400 आक्सीजन सिलेंडर के साथ चला रहा जीवन धारा अभियान

Coronvirus Live Update झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच फिलहाल झारखंड के जमशेदपुर में 400 आक्सीजन सिलेंडर के साथ जीवनधारा अभियान चला रहा जिसमें 100 नए सिलेंडर जुड़ जाएंगे। इसका शुभारंभ रविवार को प्रांतीय अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल करेंगे।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 04:05 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 04:05 PM (IST)
मारवाड़ी युवा मंच 400 आक्सीजन सिलेंडर के साथ चला रहा जीवन धारा अभियान
मारवाड़ी युवा मंच 400 आक्सीजन सिलेंडर के साथ चला रहा जीवन धारा अभियान

जमशेदपुर, जासं। झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच फिलहाल 400 आक्सीजन सिलेंडर के साथ जीवनधारा अभियान चला रहा, जिसमें 100 नए सिलेंडर जुड़ जाएंगे। इसका शुभारंभ रविवार को प्रांतीय अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल करेंगे।

loksabha election banner

प्रांतीय महामंत्री अरुण गुप्ता ने बताया कि कोविड की तीसरी लहर की भयावता के विरुद्ध मुकम्मल तैयारी करते हुए 100 आक्सीजन सिलेंडरों की सेवा को शाखाओं से जोड़ने का निश्चय किया है। झारखंड की प्रत्येक शाखाओं को शुरुआत में दो सिलेंडर प्रांत की ओर से दिए जाएंगे। इसके बाद ग्रामीण शाखाओं को केंद्रित करते हुए इस सेवा का विस्तार ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा। वर्तमान में पूरे झारखंड में मंच की शाखाओं द्वारा लगभग 400 आक्सीजन सिलेंडर के माध्यम से कोरोना पीड़ितों की सहायता जारी है।

प्लाज़्मा डोनेशन पर भी जोर

गुप्ता ने बताया कि मंच अपने स्तर से कोरोना से ठीक हुए लोगों का डाटा बैंक तैयार कर रहा है और उन्हें प्रेरित कर प्लाज़्मा डोनेशन की भी मुहिम चला रहा है। अब तक पूरे प्रांत में लगभग 250 अधिक लोगों को प्लाज्मा डोनेशन कराया जा चुका है।

टीकाकरण में सहभागिता के तैयार है मंच

झारखंड सरकार द्वारा जारी टीकाकरण अभियान में मंच भी पार्टनर बनने का इच्छुक है। मंच अपनी शाखाओं के माध्यम से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर टीकाकरण अभियान में सरकार का हाथ बंटाना चाहता है। मंच की ओर से इस बाबत एक पत्र मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को प्रेषित किया गया है। मंच की ओर से प्रेषित पत्र में सरकार से मंच को निश्शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है।

25 शाखाएं करेंगी ऑनलाइन कार्यक्रम

जीवन धारा : प्राण वायु आक्सीजन बैंक के लोकार्पण समारोह में झारखंड की लगभग 25 शाखाएं अपने क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर के ऑनलाइन कार्यक्रम कर इसका हिस्सा बनेंगी।

कैसे मिलेगा सिलेंडर

कोरोना पीड़ित की मेडिकल रिपोर्ट और आक्सीजन की आवश्यकता संबंधी चिकित्सक की सलाह की पर्ची के साथ आवेदक को अपने आधार कार्ड की छाया प्रति देने पर निश्शुल्क आक्सीजन सिलेंडर मिलेगा। आवेदक के आधार कार्ड की छाया प्रति को भी संलग्न करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.