Move to Jagran APP

पत्‍नी को मारकर खुद भी दे दी जान, तीन बच्‍चे कर रहे मौत से संघर्ष Jamshedpur News

Murder in saraikela. एक व्‍यक्ति ने पत्‍नी को मार डाला और तीन बच्‍चों को घायल करने के बाद खुद भी जान दे दी। घटना सरायकेला थाना इलाके के विरामचंद्र पुर गांव की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 11:21 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 12:14 PM (IST)
पत्‍नी को मारकर खुद भी दे दी जान, तीन बच्‍चे कर रहे मौत से संघर्ष Jamshedpur News
पत्‍नी को मारकर खुद भी दे दी जान, तीन बच्‍चे कर रहे मौत से संघर्ष Jamshedpur News

जमशेदपुर /सरायकेला, जेएनएन। झारखंड के कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां जिले में मंगलवार सुबह दिल दहलाने वाली घटना  घटी। यहां एक व्‍यक्ति ने पत्‍नी को मार डाला और तीन बच्‍चों को घायल करने के बाद खुद भी जान दे दी। घटना सरायकेला थाना इलाके के विरामचंद्र पुर गांव की है।

loksabha election banner

सरायकेला थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडेय ने बताया कि विरामचंद्रपुर के राजन तियू ने मंगलवार अहले सुबह भुजाली से वारकर पत्‍नी बुधनी तियू को गंभीर रूप से जख्‍मी कर दिया। इसके बाद बेटी अनिता तियू,सुनीता तियू और बेटे को भी घायल कर दिया। फ‍िर खुद को भी भुजाली से घायल कर लिया।  ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंची पुलिस सबों को लेकर सरायकेला सदर अस्‍पताल पहुंची। यहां से एक बच्‍चे को छोड़कर सबों को एमजीएम अस्‍पताल जमशेदपुर भेजा गया। वहां  राजन तियू और बुधनी तियू की मौत हो गई जबकि बेटी अनिता और सुनीता की हालत गंभीर बनी है। उसका इलाज चल रहा है। 

दिमागी हालत नहीं थी ठीक

एमजीएम अस्‍पताल में इलाजरत बच्‍ची। 

ग्रामीणों ने बताया क‍ि राजन तियू घर पर रहकर ही खेती-बाड़ी करता था। इधर कुछ दिनों से उसकी दिगामी हालत ठीक नहीं थी। मंगलवार को सुबह उसने भुजाली से पत्‍नी और तीन बच्‍चों को घायल कर दिया। बच्‍चों के चिल्‍लाने की आवाज सुनकर लोगों ने उसे काबू करने की कोशिश की तो वह गांव वालों को भी दौड़ाने लगा। कुछ देर गांव वालों को दौड़ाने के बाद राजन ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और भुजाली से खुद को घायल कर लिया। 

दोनों बेटियों के भी बचने की उम्‍मीद कम

एमजीएम अस्‍पताल में इलाजरत बच्‍ची। 

उधर, इस घटना के बाद गांव में अफरातफरी मच गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पहुंचकर उस कमरे को खोला जिसमें राजन ने खुद को बंद कर रखा था। उसके बाद सभी घायलों को लेकर अस्‍पताल पहुंची। राजन और बुधनी ने जमशेदपुर के एमजीएम अस्‍पताल में दम तोड़ दिया। छह वर्ष की बेटी अनिता और पांच वर्ष की सुनीता की हालत गंभीर बनी है। उसे गहन चिकित्‍सा कक्ष में रखा गया है। साढ़े तीन साल के बेटे शिव की हालत ठीक है और उसे सरायकेला के सदर अस्‍पताल में रखा गया है। 

बच्‍चों से करता था बेहद प्‍यार

घायल पुत्र शिव अपने रिश्‍तेदार की गोद में। 

राजन तियू के पड़ोसियों ने बताया कि उसने सोमवार शाम ही अपने भाई की बहू को कहा था कि उसे काफी डर लग रहा है और ऐसा लगता है कि कोई उसे मार देगा। रात में उसने सामान्‍य तरीके से खाना खाया और सो गया। सुबह पड़ोसियों ने बच्‍चों के रोने की आवाज सुनी तो दौड़ देखा कि कमरे का दरवाजा बंद है। लोगों ने दरवाजा खोलने की कोशिश की पर सफल नहीं हुए। उसके बाद छप्‍पर तोड़कर कमरे में दाखिल हुए। देखा तो सन्‍न रह गए। राजन की पत्‍नी और बच्‍चे लहूलुहान थे। जब राज को काबू में करने की कोशिश की तो दरवाजा खोलकर बाहर निकला और लोगों को दौड़ाने लगा। कुछ देर बाद फ‍िर कमरे में गया और अंदर से कमरा बंद कर खुद को घायल कर लिया। लोगों को समझ में नहीं आ रहा कि उसने ऐसा कदम क्‍यों उठाया। जबकि वह अपने बच्‍चों से बेहद प्‍यार करता था। 

बुधनी तियू की थी दूसरी शादी

बुधनी तियू की राजन से दूसरी शादी थी। बुधनी की शादी पहले राजन के बड़े भाई तुरम तियू से हुई थी। उनके चार बच्‍चे थे। तुरम की मौत नौ वर्ष पहले हो गई थी। उसके बाद बुधनी की राजन से शादी हुई। दूसरी शादी के बाद तीन बच्‍चे हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.