जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :

सावन गीतों के साथ मालिनी अवस्थी देशभक्ति गीतों से आज शहरवासियों को करेगी सराबोर। कार्यक्रम स्थल साकची गुरुद्वारा मैदान सजधज कर तैयार किया जा चुका है। कार्यक्रम को शहर के साथ ही देश दुनिया में लाइव प्रसारण के लिए हर हर महादेव सेवा संघ डॉट कॉम नामक वेबसाइट तैयार की गई है। जिसकी लांचिंग रविवार को साकची गुरुद्वारा मैदान में करीम सिटी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मोहम्मद जकरिया ने की। इस अवसर पर संघ के संस्थापक अमरप्रीत सिंह काले, टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, इंटक नेता राकेश्वर पांडेय आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में संस्थापक अमरप्रीत सिंह काले ने विस्तारपूर्वक हर-हर महादेव सेवा संघ द्वारा किए गए कार्यक्रमों का जानकारी दी। वहीं वेबसाइट बनाने वाले सुधीर कुमार ने विस्तार से वेबसाइट के बारे में बताया। सभा को संबोधित करते हुए डॉ. जकरिया ने कहा कि हर-हर महादेव सेवा संघ समाज के लिए बेहतरीन कार्य कर रहा है। उन्होंने आशा प्रकट की कि हर-हर महादेव सेवा संघ लोगों को शिक्षित करने के लिए इस नाम से ही एक कॉलेज खोले ताकि देश का भला हो सके।

राकेश्वर पांडेय ने कहा कि वेबसाइट लांच होने से अब दुनिया के लोग हर- हर महादेव सेवा संघ के क्रिया क्लापों को देख सकेंगे। टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद ने कहा कि हर-हर महादेव सेवा संघ समाज के हित में काम कर रहा है और भविष्य में और बेहतर से बेहतर काम करेगा। उन्होंने कहा कि सावन की अंतिम सोमवारी का शहरवासी को इंतजार रहता है। सभा को सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान इंद्रजीत सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में राजू मारवाह, बृजभूषण सिंह, विनोद सिंह, जोगिंदर सिंह जोगी, रतन जोशी, हरदयाल सिंह, निक्के, योगश, वरुण, अश्विनी, कृष्णामूर्ति, अखिलेश पांडेय के अलावा संघ से जुड़े तमाम पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे।

----------

सजधज कर तैयार साकची गुरुद्वारा मैदान

शहर में लगातार 15 वर्षो से सावन के अंतिम सोमवारी को शिवभक्तों के लिए भजन संध्या का आयोजन करता आ रहा हर-हर महादेव सेवा संघ इस बार भी अंतिम सोमवारी यानी आज 15 अगस्त को साकची गुरुद्वारा मैदान में प्रख्यात गायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी अपनी 12 सदस्यीय टीम के साथ भजनों की अमृत वर्षा करेंगी। इसके लिए साकची गुरुद्वारा मैदान सजधज कर तैयार है। संघ के संस्थापक अमरप्रीत सिंह काले ने बताया कि भजन संध्या को लेकर वाटर प्रूफ पंडाल बनकर तैयार हो गया है। जिसमें 20 हजार लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि भजन संध्या में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए निश्शुल्क भोग व चाय की व्यवस्था संघ की ओर से की गई है। उन्होंने बताया कि भोग की व्यवस्था योगेश शर्मा की टीम व चाय की व्यवस्था राजू भाई के देखरेख में होगी। काले के मुताबिक आज होने वाले कार्यक्रम में आध्यात्म के साथ-साथ राष्ट्रभक्ति के गीत का आनंद शहरवासी उठा पाएंगे।