Move to Jagran APP

MakeSmallStrong : सिद्धि विनायक ने मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए खडे़ कर दिए 450 फ्लैट

MakeSmallStrong. सिद्धि विनायक होम मेकर ने मध्यम वर्ग को हमेशा ध्यान में रखकर फ्लैट बनाए। पिछले 16 वर्षो में सिद्धि विनायक अब तक 450 फ्लैट बना चुके हैं। अब निम्न मध्यम परिवारों के बजट को ध्यान में रखकर नए प्रोजेक्ट ला रहे हैं।

By Edited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 10:55 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 10:55 PM (IST)
MakeSmallStrong : सिद्धि विनायक ने मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए खडे़ कर दिए 450 फ्लैट
सिद्धि विनायक होम मेकर ने मध्यम वर्ग को हमेशा ध्यान में रखकर फ्लैट बनाए।

जमशेदपुर, जासं। सिद्धि विनायक होम मेकर ने मध्यम वर्ग को हमेशा ध्यान में रखकर फ्लैट बनाए। पिछले 16 वर्षो में सिद्धि विनायक अब तक 450 फ्लैट बना चुके हैं। सिद्धि विनायक होम मेकर के संचालक सूरज कुमार बदानी बताते हैं कि उनका पारिवारिक व्यवसाय टिम्बर का है। जब मैं 10वीं पढ़ता था तो पिता किशोर बदानी का निधन हो गया। पढ़ाई पूरी करने के बाद काफी समय पारिवारिक व्यापार में योगदान दिया। फिर कुछ नया करने के लिए पहले इलेक्ट्रॉनिक्स का व्यापार करने के बाद बि¨ल्डग मटेरियल्स का काम किया।

loksabha election banner

कंस्ट्रक्शन की बारिकियों को सीखने-समझने के बाद मैंने अपनी कंस्ट्रक्शन कंपनी खोलने की सोची। जमशेदपुर में टाटा स्टील सहित आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र और रेलवे के हजारों कर्मचारी रहते हैं जिन्हें खुद का किफायती फ्लैट चाहिए। इन्हीं मध्यमवर्ग को ध्यान में रखते हुए मैंने वर्ष 2004 में आदित्यपुर पुल के पास स्काई रेसीडेंसी के रूप में अपना पहला प्रोजेक्ट लाया। चंद दिनों में ही तीन बेडरूम वाले मेरे सारे फ्लैट बिक गए तो मुझे दूसरे प्रोजेक्ट शुरू करने का हौसला मिला। डिमांड से समझ में आया कि मध्यमवर्ग परिवार को अपना फ्लैट चाहिए। इसे ही ध्यान में रखकर मैंने आदित्यपुर रेडियो स्टेशन के पास साई अपार्टमेंट, सुधा डेयरी के पास सनराइज इंक्लेव बनाया और मेरे ये भी प्रोजेक्ट काफी कामयाब रहे।

निम्न मध्यम परिवारों के बजट को ध्यान में रखकर नए प्रोजेक्ट

सूरज बताते हैं कि सिद्धि विनायक अब तक तीन बेडरूम के फ्लैट, बंगला और डुप्लेक्स बनाती आई है लेकिन हम निम्न मध्यम परिवारों के बजट को ध्यान में रखकर नए प्रोजेक्ट ला रहे हैं। सिद्धि विनायक के आएंगे 2021 में आएंगे दो नए प्रोजेक्ट सूरज बदानी बताते हैं कि हम मध्यम वर्ग को ही ध्यान में रखकर वर्ष 2021 में दो नए प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं जहां मध्यम व निम्न मध्यम वर्ग के लिए काफी किफायती दरों पर फ्लैट दिलाएंगे। हम जल्द ही सीतारामपुर डैम के पास सन लेक सिटी लेकर आ रहे हैं। जहां फ्लैट के साथ कार पार्किंग की भी सुविधा मिलेगी। यहां 36 एकड़ जमीन पर फ्लैट, बंगला और डुप्लेक्स मिलेगा। इसके अलावा सनराइज सिटी के रूप में एक नए प्रोजेक्ट की प्ला¨नग की जा रही है।

दो भाई हैं कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में 

सूरज बताते हैं कि हम चार भाइयों में एक भाई का स्वर्गवास हो चुका है। तीन भाई में से एक भाई कौशल किशोर बदानी पारिवारिक व्यापार को आगे बढ़ा रहे हैं जबकि छोटा भाई सुजीत बदानी भी कंस्ट्रक्शन लाइन में हैं। वे बताते हैं कि उनका बेटा आकाश बदानी इन दिनों रांची के एक कॉलेज में बीबीए की पढ़ाई कर रहा है। एमबीए करने के बाद वह भी नई सोच के साथ पिता के काम में हाथ बटाने के लिए तैयार हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.