Move to Jagran APP

निजामों का विजय रथ रोकने को तैयार मेन आफ स्टील

इंडियन सुपर लीग में अजेय चल रहे निजाम (हैदराबाद एफसी) का विजय रथ को रोकने को मेन आफ स्टील तैयार है। बुधवार शाम साढ़े सात बजे गोवा स्थित वास्को डि गामा के तिलक मैदान में जमशेदपुर एफसी का मुकाबला हैदराबाद एफसी से होगा।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 10:41 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 10:41 AM (IST)
निजामों का विजय रथ रोकने को तैयार मेन आफ स्टील
गोवा में अभ्यास करते जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ी

जितेंद्र सिंह, जमशेदपुर : इंडियन सुपर लीग में अजेय चल रहे निजाम (हैदराबाद एफसी) का विजय रथ को रोकने को मेन आफ स्टील तैयार है। बुधवार शाम साढ़े सात बजे गोवा स्थित वास्को डि गामा के तिलक मैदान में जमशेदपुर एफसी का मुकाबला हैदराबाद एफसी से होगा।

loksabha election banner

हैदराबाद ने इस सीजन में पिछले दो मैचों में केवल दो ही शॉट टारगेट पर लगाए हैं, जिसे लेकर कोच मैनुएल मारक्वेज थोड़ा चिंतित होंगे। टीम ने पहले दो मैचों से चार अंक लेकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की है। हालांकि उनकी टीम ने इस सीजन में अब तक केवल एक ही गोल किया है और वह भी उसे पेनाल्टी पर मिली है।

मारक्वेज इस बात से सहमत हैं कि उनकी टीम को सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, हमें न केवल डिफेंस में बल्कि प्रतिद्वंद्वी के बॉक्स के अंतिम हिस्से में भी सुधार करने की जरूरत है। हमें अधिक क्लीयर मौके बनाने होंगे। दो मैचों में हमने केवल एक ही गोल किया है और वह भी पेनाल्टी से।

हैदराबाद न केवल इसे ही लेकर चिंतित होगी बल्कि जोएल चियानेज और लुइस सास्ट्रे के चोटिल होने के बाद अब उसे भारतीय खिलाड़ियों पर भी निर्भर रहने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। मारक्वेज ने पुष्टि की है कि दोनों खिलाड़ी कुछ समय के लिए नहीं खेलेंगे।जमशेदपुर के स्ट्राइकर नेरिजुस वाल्सकिस पहले ही तीन गोल दाग चुके हैं और मारक्वेज अच्छी तरह से जानते हैं कि लिथुआनिया का यह फुटबालर क्या करने में सक्षम है।

हैदराबाद के कोच ने कहा, दो मैचों में वह तीन गोल कर चुके हैं। लेकिन हमें अन्य खिलाड़ियों पर भी ध्यान देना होगा, जोकि मुकाबले में किसी भी समय गोल कर सकते हैं।

दूसरी तरफ, ओवेन कॉयले के जमशेदपुर को अब तक एक भी जीत नहीं मिली है और इस मैच में भी उसे हैदराबाद के प्रदर्शन का सम्मान करना होगा। कॉयले ने कहा, हैदराबाद में क्वालीटी है, हम उसका बहुत सम्मान करते हैं। अरिडेन एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। हम सब उनसे अच्छी तरह वाकिफ हैं। लेकिन हम जानते हैं कि अगर हम (ओडिशा के खिलाफ) पहले हाफ के प्रदर्शन को दोहराते हैं, तो हम तीन अंक हासिल करने में सक्षम हैं।

जमशेदपुर की टीम ने अटैकिंग में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन डिफेंस उनका कमजोर रहा है। हैदराबाद के खिलाफ अगर जीत दर्ज करनी है तो कॉयले को अपना डिफेंस मजबूत करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.