Move to Jagran APP

Dhoni ने भी रतन टाटा की तरह स्टार्ट अप कंपनी में किया निवेश, इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर भी बने

वैसे तो देश के सबसे पुराने औद्योगिक समूह के मुखिया रतन टाटा स्टार्ट अप कंपनियों में निवेश कर युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए जाने जाते हैं। अब क्रिकेट का कोहिनूर महेंद्र सिंह धौनी भी रतन टाटा की राह पर चल चुके हैं।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 09:22 AM (IST)
Dhoni ने भी रतन टाटा की तरह स्टार्ट अप कंपनी में किया निवेश, इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर भी बने
महेंद्र सिंह धोनी भी रतन टाटा की तरह स्टार्ट अप अपनी कंपनी में किया निवेश

जमशेदपुर। वैसे तो रतन टाटा युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्टार्ट अप कंपनियों में निवेश करने के लिए जाने जाते हैं। अब क्रिकेट का कोहिनूर महेंद्र सिंह धोनी भी उसी राह पर चल पड़े हैं। यहां बताते चले कि रतन टाटा का शहर जमशेदपुर धोनी का कर्मभूमि रहा है। उन्होंने यहीं से रणजी ट्रॉफी की उड़ान भरी थी। उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

prime article banner

तीन साल का किया अनुबंध, इक्विटी पार्टनर भी बने

धोनी ने जिस कंपनी में निवेश किया है उसका नाम है होमलेन। यह होम इंटीरियर की कंपनी है। महेंद्र सिंह धोनी के साथ इस कंपनी ने इक्विटी पार्टनर और ब्रांड एंबेसडर के रूप में तीन साल का अनुबंध किया है। साझेदारी के हिस्से के रूप में, एमएस धोनी होमलेन में इक्विटी के मालिक होंगे। "कैप्टन कूल" के रूप में लोकप्रिय एमएस धोनी होमलेन के पहले ब्रांड एंबेसडर और एंड-टू-एंड होम इंटीरियर ब्रांड का प्रचार करने वाले पहले सेलिब्रिटी होंगे।

16 शहरों में है कंपनी का शो रूम

इंटीरियर कंपनी होमलेन अभी तक देश के 16 शहरों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है। एमएस धोनी के साथ इसका रणनीतिक सहयोग कंपनी को उपभोक्ताओं से जुड़ने में सक्षम बनाएगा। होमलेन ने अगले 2 वर्षों में 25 नए टियर-2 और टियर 3 शहरों को जोड़ने की योजना बनाई है और इस आक्रामक विस्तार के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी। आगामी क्रिकेट और त्योहारी सीजन के साथ, होमलेन और एमएस धोनी संयुक्त रूप से एक नए अभियान पर काम कर रही हैं जो नए आईपीएल सीजन के दौरान जारी किया जाएगा।

बोले धोनी-मेरा घर कंफर्ट जोन

इस जुड़ाव पर टिप्पणी करते हुए, महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, “मेरा घर, किसी और की तरह मेरा कंफर्ट जोन है। एक घर प्यार और सपनों के साथ बनाया जाता है और यह वह जगह है जहां हम अपने प्रियजनों के साथ जीवन भर की यादें संजोना चाहते हैं। मेरा मानना ​​है कि होमलेन घर के मालिकों को उनके सपनों के घर को साकार करने में मदद कर सकता है। देश भर के लोगों के लिए इंटीरियर को आसान और सुलभ बनाने के होमलेन के विजन ने मुझे इसका हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया।

होमलेन के संस्थापक श्रीकांत अय्यर और तनुज चौधरी ने कहा, “हम धोनी के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। वह न केवल एक खेल के दिग्गज हैं बल्कि भारत में सबसे सम्मानित व्यक्तियों में से एक हैं। वह जिस भरोसे और विश्वसनीयता के साथ सामने आए हैं, हमें विश्वास है कि वह हमारे ब्रांड विजन के लिए एकदम फिट हैं। होमलेन को देश में कहीं भी उपभोक्ताओं के लिए घर के अंदरूनी हिस्से को आसान और पारदर्शी बनाने के इरादे से बनाया गया था और यह रणनीतिक साझेदारी उस लक्ष्य की ओर एक छलांग है।

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, राजीव जीएन, वीपी - मार्केटिंग ने कहा, एमएस धोनी का निजी ब्रांड होमलेन के विश्वास और पारदर्शिता के ब्रांड मूल्यों के साथ बहुत अच्छी तरह से मेल खाता है। वह एक खेल दिग्गज, एक देशभक्त, एक समर्पित पारिवारिक व्यक्ति है। वह काफी मिलनसार हैं और उनका यही गुण आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित करती है।

प्रौद्योगिकी और विशेषज्ञता के साथ कि दोनों पक्षों के बीच समझौते के अनुसार इक्विटी साझेदारी की बारीकियों का खुलासा नहीं किया जाएगा।2014 में स्थापित, होमलेन व्यक्तिगत और पेशेवर एंड-टू-एंड इंटीरियर सेवाएं प्रदान करते हुए, ऑन-टाइम होम इंटीरियर के लिए भारत की पसंद बन गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.