Move to Jagran APP

प्यार पर नहीं रहा एतबार, धोखा खा रहीं यहां की लड़कियां Jamshedpur News

प्यार का झांसा देकर दैहिक शोषण और शादी से इन्कार के मामले लौहनगरी में बढ़े हैं। सामने आये आंकड़े चिन्ता बढ़ाने वाले हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 12:04 PM (IST)
प्यार पर नहीं रहा एतबार, धोखा खा रहीं यहां की लड़कियां Jamshedpur News
प्यार पर नहीं रहा एतबार, धोखा खा रहीं यहां की लड़कियां Jamshedpur News

जमशेदपुर, रोहित कुमार। प्यार के नाम पर जमशेदपुर शहर की लड़कियां धोखा खा रही हैं। यहां प्यार कर लड़कियों को शादी का झांसा दिया जाता है और फिर उनका शोषण कर युवक फरार हो जाते हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शहर के थानों में पिछले तीन वर्षों में शादी का झांसा देकर यौनशोषण करने के कुल 55 मामले दर्ज किए गए हैं।

loksabha election banner

अकेले महिला थाना में ही तीन साल में 29 मामले दर्ज हुए। इनमें नौ मामले में नाबालिग को धोखा मिला और दो मामले ऐसे थे जहां युवक ने अपनी प्रेमिका को प्रेमजाल में फांसा इसके बाद किसी और के पास बेच दिया। ये सभी ऐसे मामले हैं जिनमें प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें से ज्यादातर मामलों में या तो लड़कियों ने आरोपित के घरवालों के साथ समझौता कर लिया या फिर दोनों पक्ष शादी के लिए तैयार हो गए। 

दो साल तक शोषण

19 जून 2019 को सीतारामडेरा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती के साथ उसके साथ पढ़ाई करने वाले युवक ने दो साल तक शादी का झांसा देकर यौनशोषण किया। शादी के लिए कहने पर उसने इससे इन्कार कर दिया। युवती नें थाने में इसकी शिकायत भी की है। फिलहाल युवक फरार है। 

शादी के दबाव पर कर दिया इन्कार

10 जून को ओल्ड पुरुलिया रोड की रहने वाली एक युवती के साथ मानगो पोस्ट ऑफिस रोड के रहने वाले एक युवक ने शादी का झांसा देकर ढाई साल तक यौन शोषण किया। बाद में जब युवती ने शादी का दबाव बनाया तो वह शादी करने से मुकर गया। इसकी जानकारी जब युवती ने युवक के घरवालों को दी तो सभी ने युवती को डिमना चौक बुलाकर मारपीट की। इसके बाद युवती ने उलीडीह थाना में मामला दर्ज कराया था। 

होटल में ले जाकर भरी मांग

22 मई 2019 को सिदगोड़ा थाना के बागुनहातू डी ब्लॉक की रहने वाली नाबालिग युवती के साथ सिदगोड़ा के ही युवक ने होटल में ले जाकर पहले तो मांग में सिंदूर भर कर झूठी शादी की और फिर दुष्कर्म किया। युवक नाबालिग को ट्यूशन जाने के क्रम में पीछा किया करता था। यहीं से दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई। बाद में युवक शादी से इन्कार करने लगा। 

ये रहे दर्ज मामले

  • 2015 - 1
  • 2016 - 9
  • 2017 -16
  • 2018 -21
  • 2019- 8 ( जून तक )

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.