Move to Jagran APP

जुगसलाई के होटल मालिक पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस, इसी होटल में ठहरी थी ठगी करनेवाली युवतियां

ठगी करनेवाली लडकियां व महिलाएं जुगसलाई स्टेशन रोड स्थित नीलकंठ होटल में ठहरी थी। होटल मालिक दिलीप सोनकर को हिरासत में लिया गया। जुगसलाई थाना में उसके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज की गई है। थाना से उसे जमानत प्रदान कर दी गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 05:59 PM (IST)
जुगसलाई के होटल मालिक पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस, इसी होटल में ठहरी थी ठगी करनेवाली युवतियां
युवतियों की टोली शहर में राहगीरों को बातचीत में फांसकर रुपये ऐंठ रही थी।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर शहर के परसुडीह, सुंदरनगर, बर्मामाइंस और जुगसलाई के सुनसान इलाके में राहगीरों से ठगी का धंधा और रुपये की ठगी करने वाली युवतियों, किशोर और महिलाओं को जमशेदपुर पुलिस ने खोज निकाला। सभी जुगसलाई स्टेशन रोड स्थित नीलकंठ होटल में ठहरे थे। पुलिस ने होटल में छापामारी की। होटल में ठहरी युवतियों और महिलाओं से बारी-बारी से पूछताछ की। होटल में ठहरने के दस्तावेज की जानकारी मांगी। पता चला कि दिल्ली और हरियाणा से सटे बदरपुरा इलाके की रहनेवाली हैं और विगत एक सप्ताह से होटल में ठहरी थी जो मदद के बहाने राहगीरों से रुपये की मांग करते थे।

loksabha election banner

पुलिस ने सभी को होटल छोड़ देने को कहा। सभी को टाटानगर स्टेशन पहुंचा दिया गया जहां से ट्रेन पकड़कर सभी चले गए। इसके बाद होटल मालिक दिलीप सोनकर को हिरासत में लिया। जुगसलाई थाना में उसके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज की गई है। थाना से उसे जमानत प्रदान कर दी गई। गौरतलब है कि युवतियों की टोली शहर में राहगीरों को बातचीत में फांसकर रुपये ऐंठ रही थी। बहाना बनाकर रुपये वसूली कर रही थी। इलाके विशेष को टारगेट कर युवतियां यहां राहगीरों को रुकवाती और एक पत्र थमा कर सहयोग की मांग करती। लोगों को बातों में फंसाने की इनमें महारत थी। इनकी बातों में आकर लोग 100 और 200 रुपये भी थमा देते। जिंस पैंट, स्कर्ट पहनी यह युवतियां हर किसी से उसकी भाषा में फंसा लेती हैं। कहती कि 200 परिवार है जो राजस्थान से आया है। स्टेशन में ठहरे हैं। रोजी रोटी की समस्या है। शिकायतें बढने पर पुलिस की नींद टूटी

ठगी की इक्का-दुक्का वारदात रोज हो रही थी। ये युवतियां वैसी सुनसान गलियों को अपना ठिकाना बनाती थी जहां पुलिस जीप की गश्त कम होती थी। बर्मामाइंस मस्जिद रोड क्लब हाउस के पास मंगलवार को पांचों युवतियां राहगीरों को रोककर ठगने का धंधा कर रही थी। लोग जब मोबाइल से तस्वीर लेने लगे तो युवतियां वहां से खिसकने लगी। राजस्थानी बोलचाल में कहने लगी कि उनकी फोटो फेसबुक में डालोगे तो शादी नहीं होगी। युवतियां ऑटो में सवार होकर साकची की ओर चली गई। फिर परसुडीह के करनडीह इलाके में ये युवतियां देखी गई। करनडीह से परसुडीह जाने वाले रास्ते पर खड़े होकर रुपये मांगती देखी गई। लोगों ने चोरी छिपे उनकी तस्वीर ली और एसएसपी को भेजी। इसके बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस ने हाेटल में युवतियों के ठिकाने का पता लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.