Move to Jagran APP

पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के ट्वीट के बाद केयू ने बीटेक फाइनल वर्ष की परीक्षा स्थगित की Jamshedpur News

कोरोना के दिन प्रतिदिन बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कोल्हान विश्वविद्यालय ने 8 अगस्त से शुरू होने वाले बीटेक आठवीं सेमिस्टर की परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 07:37 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 07:39 PM (IST)
पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के ट्वीट के बाद केयू ने बीटेक फाइनल वर्ष की परीक्षा स्थगित की Jamshedpur News
पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के ट्वीट के बाद केयू ने बीटेक फाइनल वर्ष की परीक्षा स्थगित की Jamshedpur News

जमशेदपुर (जासं)। कोरोना के दिन प्रतिदिन बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कोल्हान विश्वविद्यालय ने 8 अगस्त से शुरू होने वाले बीटेक आठवीं सेमिस्टर की परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। इससे संबंधित नोटिफिकेशन विवि के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी किया गया। इसमें कहा गया कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले कई छात्र ऐसे हैं जो बाहर फंसे हुए है। अगर वे इस दौरान आते भी हैं, तो उन्हें सरकार के निर्देश के आलोक में 14 दिन का होम क्वारंटाईन में रहना होगा। ऐसे में परीक्षा कराना अभी संभव नहीं लगता है। अत: विवि परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए टालता है।

loksabha election banner

दरअसल, सोमवार को बीटेक के कई परीक्षार्थियों ने पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी से मुलाक़ात कर परीक्षा के आयोजन को अप्रासंगिक बताया था। इसपर चिंता ज़ाहिर करते हुए सोमवार को पूर्व विधायक ने छात्रों की सुरक्षा और स्वास्थ्य पर संवेदनशीलता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था। सोमवार को अपनी ट्वीट के जरिये पूर्व विधायक ने कोल्हान विश्वविद्यालय से सवाल किया था कि तेज़ी से बढ़ते कोरोना संक्रमण में जब राज्य की सीमाओं पर प्रतिबंध है, सार्वजनिक यातायात के तमाम संसाधन ठप हैं, ऐसे में परीक्षा आयोजन की अप्रासंगिकता समझ से परे है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे परीक्षार्थी कैसे आएंगे और उनके सुरक्षा के उपायों पर कोल्हान विश्वविद्यालय को चिंता करते हुए परीक्षा आयोजन के निर्णय पर पुनर्विचार करनी चाहिए। 

इस ट्वीट में पूर्व विधायक ने राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय को भी मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया था। इसके बाद मंगलवार को कोल्हान विश्वविद्यालय ने परीक्षा स्थगित करने की अधिसूचना जारी करते हुए छात्रों को सूचित किया है। बता दें कि जमशेदपुर के साथ ही पूरे कोल्हान में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है और प्रतिदिन संक्रमण, मृत्यु के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी हो रही है। अकेले जमशेदपुर में 922 से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं। जबकि कोल्हान में यह संख्या अनुमानित 1300 के पास है। कोल्हान यूनिवर्सिटी के अधिसूचना के बाद छात्रों ने सोशल मीडिया पर ट्वीट और वीडियो संदेश जारी कर के केयू और पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के प्रति आभार जताया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.