जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोल्हान विश्वविद्यालय के आर्चरी व क्रिकेट टीम चंदा कर भुवनेश्वर व कटक पहुंची है। आर्चरी टीम जहां भुवनेश्वर कीट यूनिवर्सिटी में आयोजित ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी आर्चरी प्रतियोगिता में भाग ले रही है, वहीं क्रिकेट की टीम कटक के रेवेंशा विश्वविद्यालय में आयोजित ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में भाग ले रही है।

गुरुवार को इन प्रतियोगिताओं में कोल्हान विश्वविद्यालय की टीम ने जीत के साथ श्रीगणेश किया। खिलाडिय़ों ने अपने दम पर केयू की व्यवस्था पर चोट करते हुए जीत के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत की है। आने वाले दिनों में इसके सुखद परिणाम सामने आयेंगे। 

टाटा कॉलेज चाईबासा की अश्रिता ने दिलाया केयू को रजत

भुवनेश्वर के कीट विश्वविद्यालय में चल रहे ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी आर्चरी चैंपियनशिप मार्चपास्ट से प्रारंभ हुई। इसमें कोल्हान विश्वविद्यालय की टीम बैनर झंडा के साथ भाग लिया। उसके बाद प्रारंभ हुआ इंडियन राउंड महिला की 50 मीटर प्रतियोगिता। इसमें टाटा कॉलेज चाईबासा की अश्रिता बिरूली ने 315 स्कोर के साथ ऑल इंडिया रैंकिंग में द्वितीय स्थान प्राप्त कर कोल्हान विश्वविद्यालय को पहला रजत पदक दिलाया। वहीं जीसी जैन कॉलेज की दीप्ति बोदरा ने 303 स्कोर लाकर चतुर्थ स्थान पर रही।

इन्‍होंने किए बेहतर प्रदर्शन

पुरुष वर्ग में डिग्री कॉलेज मझगांव के गुनाराम पूर्ति ने 318 स्कोर प्राप्त किया । इसका परिणाम अभी आना बांकी है। महिला वर्ग के 30 मीटर प्रतियोगिता में अश्रिता बिरुली ने 323 अंक लाकर ओवरऑल 638 अंक प्राप्त की है। इसमें इनका मेडल मिलना लगभग तय है। केयू के टीम मैनेजर डॉ. आर के चौधरी ने बताया कि चैंपियनशिप के उद्घाटन कार्यक्रम में जूनियर विंग में वल्र्ड चैंपियन रही केयू टीम की अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज कोमालिका बारी को सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान कीट व किंस  विश्वविद्यालय के संस्थापक एवं सांसद प्रोफेसर अच्युता सामंता के हाथों प्रदान किया गया । इस मौके पर एसोसिएशन ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी के पर्यवेक्षक प्रोफेसर राजेश कुमार एवं  प्रतियोगिता निदेशक एल मूर्ति आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

क्रिकेट में कोलकाता विश्वविद्यालय को हराया

ओडिशा के कटक स्थित रेवेंशा विश्वविद्यालय के तत्वाधान में आयोजित ईस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को कोल्हान विश्वविद्यालय का मैच कोलकाता विश्वविद्यालय के साथ खेला गया। इसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोल्हान विश्वविद्यालय की टीम ने निर्धारित 25 ओवर में 4 विकेट पर 192 रन बनाये। कप्तान विश्वजीत सिंह ने 49 गेंदों में नाबाद 85 रन का योगदान दिया। साथ ही गौरव सेन 46 गेंद में 35 रन बनाये। कोलकाता की ओर से वसीम ने 4 ओवर में 17 रन खर्च कर सर्वाधिक 4 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।निर्धारित लक्ष्य का पीछा करती कोलकाता विश्वविद्यालय की टीम 25 ओवर में सात विकेट पर 162 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कोलकाता की टीम 25 ओवर में 7 विकेट खोकर कुल 162 रन ही बना सकी। केयू की ओर से गेंदबाजी करते हुए विश्वजीत सिंह और नरेंद्र देव ने दो-दो तथा नीतीश, आशीष, अमित ने एक-एक विकेट प्राप्त किए। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस