Move to Jagran APP

Bharatiya Jan Mahasabha: पाकुड़ के कृष्णा कुमार साहा को भारतीय जन महासभा का बनाया गया राष्ट्रीय महासचिव, मिल रही बधाई

Bharatiya Jan Mahasabha भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मचंद्र पोद्दार (जमशेदपुर) ने राष्ट्रीय कार्यसमिति में आवश्यक संशोधन कर पाकुड़ (झारखंड) के कृष्णा कुमार साहा को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। श्वेता भार्गव को राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 02:10 PM (IST)Updated: Fri, 05 Nov 2021 02:10 PM (IST)
Bharatiya Jan Mahasabha: पाकुड़ के कृष्णा कुमार साहा को भारतीय जन महासभा का बनाया गया राष्ट्रीय महासचिव, मिल रही बधाई
पाकुड़ (झारखंड) के कृष्णा कुमार साहा। जागरण संमाचार

जमशेदपुर, जासं। दीपावली कार्तिक अमावस्या संवत 2078 के शुभ दिन भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मचंद्र पोद्दार (जमशेदपुर) ने राष्ट्रीय कार्यसमिति में आवश्यक संशोधन कर पाकुड़ (झारखंड) के कृष्णा कुमार साहा को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। इसके अतिरिक्त भागलपुर की लक्ष्मी सिंह को राष्ट्रीय सचिव, कदमा (जमशेदपुर) के संतोष मिश्रा व  कौशाम्बी (उत्तर प्रदेश) की श्वेता भार्गव को राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

लगा बधाई देने वालों का तांता

धर्मचंद्र पोद्दार ने बताया कि नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव कृष्णा कुमार साहा को अनेक लोगों ने संदेश भेजकर बधाई दी है। बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, जिसमें प्रमुख रूप से जयपुर (राजस्थान) से ओमप्रकाश अग्रवाल, गाजीपुर (उत्तर प्रदेश) से शिवम चौबे,  बक्सर (बिहार) से अजय सिंह नागपुर (महाराष्ट्र) से अनुसूइया अग्रवाल, सिंगापुर से बिदेह नंदिनी चौधरी, जुगसलाई (जमशेदपुर) से प्रमोद खीरवाल, मेरठ से लक्ष्मी गोसाई आदि उल्लेखनीय है।

क्रांतिकारी भाई परमानंद को दी गई श्रद्धांजलि

धर्मचंद्र पोद्दार ने बताया कि दीपावली के दिन 4 नवंबर को क्रांतिकारी भाई परमानंद की जयंती पर भारतीय जन महासभा के लोगों ने उन्हें स्मरण कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। पोद्दार ने जानकारी देते हुए कहा कि भाई परमानंद ने अपने देश को स्वतंत्र कराने के लिए अनेक यातनाएं सही और काला पानी की सजा काटी थी। मंदिर मार्ग, नई दिल्ली स्थित हिंदू महासभा भवन में प्रारंभिक चरण के भवन का निर्माण भाई परमानंद ने ही कराया था। आज भी भाई परमानंद की संगमरमर की प्रतिमा हिंदू महासभा भवन में लगी हुई है। क्रांतिकारी भाई परमानंद जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में पोद्दार के अलावा गाजीपुर (उत्तर प्रदेश) से शिवम चौबे, जमशेदपुर से रामचंद्र राव, नागपुर (महाराष्ट्र) से अनुसूया अग्रवाल, सिंगापुर से विदेह नंदिनी चौधरी आदि सम्मिलित हैं।

दी दीपावली की बधाइ

पोद्दार ने संपूर्ण देशवासियों को दीपावली, गोवर्धन पूजा एवं भाई दूज की हार्दिक बधाई देते हुए माता महालक्ष्मी से कामना की है कि सारे भारतवासी बहुत ही खुशहाल जिंदगी जीएं एवं संपूर्ण विश्व में शांति स्थापित हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.