जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय द्वारा जारी स्वच्छता रैकिंग में कोल्हान विश्वविद्यालय को देश भर में 24 वां स्थान प्राप्त हुआ है। सरकारी विश्वविद्यालय की श्रेणी में विवि को यह रैकिंग प्राप्त हुई है।

इससे संबंधित मेल बुधवार को विश्वविद्यालय को प्राप्त हुआ है। मेल के प्राप्त होने के बाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर डॉ. शुक्ला माहांती को कई पदाधिकारियों ने बधाई दी है। इस दौरान यह बताया गया कि यह गर्व करने वाली बात है। मालूम हो कि इस स्वच्छता रैंकिंग में देश के सबसे स्वच्छ विश्वविद्यालयों में पंजाब के दो विश्वविद्यालयों ने बाजी मारी है। इनमें से पहले स्थान पर पटियाला स्थित राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और दूसरे स्थान पर अमृतसर स्थित गुरुनानक देव विवि को चुना गया है।

दोनों का चयन सरकारी आवासीय विश्वविद्यालयों की श्रेणी में किया गया है। मालूम हो कि इस अभियान में कुल 69 सौ संस्थानों ने हिस्सा लिया था। 

बीएड में तीन विषय के अभ्यर्थियों का हुआ साक्षात्कार

कोल्हान विश्वविद्यालय चाईबासा में बीएड के तीन विषयों के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार बुधवार को बुधवार को कुलपति प्रोफेसर डॉ. शुक्ला माहांती के नेतृत्व में बनी टीम ने लिया।

परपोमिंग आर्ट, फाइन आर्ट, सोशल साइंस विषय के लिए 20 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था। इसमें से 15 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। इन अभ्यर्थियों का फाइनल सलेक्शन के बाद विश्वविद्यालय के विभिन्न बीएड कॉलेजों में नियुक्त किया जाएगा। 

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस