जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : 12 मार्च को टाटा कॉलेज चाईबासा के बहुद्देशीय भवन में होने वाले कोल्हान विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षा समारोह के लिए ड्रेस वितरण का कार्य शनिवार से प्रारंभ हुआ। यह कार्य 11 मार्च तक चलेगा।

परिधान लेने के बाद कई विद्यार्थी खुश नजर आये। कोई परिधान के साथ सेल्फी ले रहा था तो कोई फोटो सेशन कराने में व्यस्त था। एक साथ पास आउट छात्र-छात्राएं एक बार फिर से मिले। इससे उनके चेहरे पर खुशी देखी गई।

टाटा कॉलेज चाईबासा में परिधान वितरण को लेकर कुल छह काउंटर बनाये गए थे। इसमें प्रत्येक स्टॉल में परिधान वितरण के लिए तीन-तीन सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। परिधान वितरण का कार्य 11 बजे से प्रारंभ होकर शाम साढ़े चार बजे तक चला। पहले दिन 539 छात्र-छात्राओं ने 400 रुपया देकर परिधान खरीदा। परिधान वापस करने के दौरान छात्रों को 100 रुपया लौटा दिया जायेगा। परिधान वितरण कमेटी के संयोजक डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि परिधान का वितरण 10 व 11 मार्च को जारी रहेगा। आगामी 12 मार्च को सुबह 8 बजे शैक्षणिक जुलूस में शामिल होने वाले सिंडिकेट व सीनेट सदस्यों के बीच परिधान वितरित किया जायेगा। विवि का दीक्षा समारोह दूसरी बार पूरी तरह भारतीय परिधान में आयोजित होने जा रहा है। इसमें छात्र जयपुरिया साफे से बनी गुलाबी रंग की पगड़ी, सफेद कुर्ता पायजामा और गले में झारखंडी गमछा तथा छात्राएं सफेद सलवार सूट और ओढ़नी के रूप में झारखंडी गमछा का ही इस्तेमाल कर रहीं है। सिर पर सभी गुलाबी रंग की पगड़ी नजर आयेंगे।

---------------

10:30 बजे से प्रारंभ होगा समारोह

जमशेदपुर : कोल्हान विवि का चौथा दीक्षा समारोह सुबह के 10:30 बजे से प्रस्तावित है। इस समारोह में कुलाधिपति सह राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को बतौर मुख्य अतिथि होंगी। मिनट टू मिनट कार्यक्रम विवि को अब तक नहीं मिला है। समारोह में कुल 38 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल मिलेगा तथा कुल 17394 छात्र-छात्राओं के बीच प्रमाण पत्र वितरित किये जाएंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 2402 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप