जमशेदपुर, जासं।   Jamshedpur Coronavirus Update कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या झारखंड के कोल्‍हान में लगातार बढ़ रही है। हालांकि, यह सकून की बात है कि इसके तीनों जिले कोरोना से अबतक महफूज हैं।  यहां अबतक कोरोना के एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिले हैं।

मंगलवार को महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज स्थित वायरोलॉजी लैब से कुल 101 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। यह रिपोर्ट कोल्हान सहित विभिन्न जिलों का है। इसमें धनबाद के भी चार रिपोर्ट शामिल हैं। इसमें से धनबाद किसी एक रिपोर्ट पर संदेह होने की वजह से बुधवार यानी आज फिर से उसका दोबारा जांच की जाएगी। वहीं पूर्वी सिंहभूम जिले में 16 और कोरोना के संदिग्ध मरीज मिले हैं। जिला र्सिवलांस विभाग ने पूर्वी सिंहभूम  जिले में अबतक 436 संदिग्ध मरीजों का नमूना लिया है। अबतक एक भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है।

पकड़े गए सामूहिक नमाज पढ़ रहे आठ लोग

 पूर्वी सिंहभूम के गोलमुरी थाना की  पुलिस ने टिनप्लेट मस्जिद से सामूहिक नमाज पढ़ रहे आठ लोगों को पकड़ा है। इसमें पेश इमाम भी शामिल हैं। इन लोगों के खिलाफ धारा 144 का और लॉक डाउन का उल्लंघन करने का केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए लोग स्थानीय लोग हैं। इनमें किसी के निजामुद्दीन मरकज से संबंध होने की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सभी लोगों के ब्लड का सैंपल लिया गया है। सैंपल की रिपोर्ट बाद में आएगी।  सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

29 के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन की प्राथमिकी

जमशेदपुर  सीसीआर डीएसपी अरविंद कुमार के अनुसार सोनारी में एक, बागबेड़ा में 16, बिरसानगर में दो और कदमा में 13 समेत कुल 29 के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज की गई है। बागबेड़ा सब इंस्पेक्टर अजय प्रदीप तिर्की की शिकायत पर अशोक साह, सूरज गुप्ता, राजकुमार चंदवंशी, दिलरंजन कुमार, धीरज कुमार शर्मा, रंजीत कुमार यादव, नितेश कुमार राय, कन्हैया कुमार राम, राकेश प्रसाद, कल्लू गोस्वामी, घनश्याम कुमार दास, नाजीम खान, धमेंद्र तिवारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। कदमा थाना में अभिषेक नायक, नवल किशोर शर्मा, कौस्तूभ कुमार, नीरज कुमार ठाकुर, राजू गोस्वामी, सुनिल कुमार राय, सुनिल कुमार आदि के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस