Move to Jagran APP

मेजबान जैप-6 ने ओवरऑल चैंपियन का ताज रखा बरकरार

मेजबान जैप-6 ने बेहतरीन खेल का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोपाल मैदान व जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में संपन्न हुए जैप रेंज स्पो‌र्ट्स मीट में ओवरऑल चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 05:00 AM (IST)
मेजबान जैप-6 ने ओवरऑल चैंपियन का ताज रखा बरकरार
मेजबान जैप-6 ने ओवरऑल चैंपियन का ताज रखा बरकरार

जासं, जमशेदपुर : मेजबान जैप-6 ने बेहतरीन खेल का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोपाल मैदान व जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में संपन्न हुए जैप रेंज स्पो‌र्ट्स मीट में ओवरऑल चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले अंतिम बार 2017 में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें जैप-06 ही चैंपियन रहा था। उधर, बास्केटबॉल में भी मेजबान टीम ने खिताबी जीत हासिल की। आरडी टाटा खेल परिसर में जैप-6 ने जैप-4 को 52-37 अंकों से शिकस्त दी।

loksabha election banner

एथलेटिक्स स्पर्धा के तहत 10 किमी क्रॉस कंट्री रेस में एसआइएसएफ के करम सिंह सामद ने स्वर्ण, जैप-1 के सरोज छेत्री ने रजत और जैप-5 के हजरत अंसारी ने कांस्य पदक जीता। 10 किमी क्रास कंट्री टीम चैंपियनशिप में करम सिंह एवं टीम ने गोल्ड मेडल जीता। जैप-2 के प्रशांत महतो एवं टीम को रजत पदक और एसआईआरबी-2 के जॉन माल्टो एवं टीम को कांस्य पदक मिला।

जैप-1 ने फुटबॉल स्पर्धा का खिताब जीता। आर्मरी ग्राउंड में फाइनल विजेता टीम ने मेजबान जैप-6 को 4-0 गोल से हराया। हैंडबॉल स्पर्धा में जैप-4 ने जैप-6 को हराकर खिताब जीता। फाइनल में जैप-4 ने जैप-6 को कांटे की टक्कर में 9-7 गोल से हराया। मध्यांतर के समय स्कोर 6-6 गोल की बराबरी पर था। हॉकी स्पर्धा में विजेता बनी एसआईएसएफ ने जैप-4 को 2-0 गोल से हराया। जैप-4 को उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा। वालीबॉल स्पर्धा में जैप-1 विजेता और जैप-2 उपविजेता रही। खिताबी मुकाबले में जैप-1 ने संघर्ष के बाद जैप-2 को 23-25, 25-13, 25-15, 25-15 से पराजित किया

भोरोत्तोलन स्पर्धा में 55 किग्रा वर्ग में जैप-5 के भीम कुमार मंडल ने स्वर्ण, जैप-2 के सिकंदर मछुआ ने रजत और एसआईएसएफ के राजेश टोप्पो ने कांस्य पदक जीता। 61 किग्रा वर्ग में जैप-2 के बैजू बिहा ने स्वर्ण, जैप-4 के भादोनाथ हांसदा रजत और एसआइएसएफ के सम्मी कुजूर ने कांस्य पदक हासिल किया। 67 किग्रा वर्ग में जैप-4 के ओमप्रकाश दास, एसआइएसएफ के अशोक कुमार और जैप-3 के लखबीर सिंह तथा 72 किग्रा वर्ग में जैप-1 के राजू छेत्री, जैप-6 के मडवारी उरांव और आईआरबी-1 के मंजी सिंह ने क्रमश: स्वर्ण, पजत और कांस्य पदक जीते।

81 किग्रा वर्ग में जैप-2 के विमल मुंडा, जैप-6 के संजीव कुमार साह, जैप-3 के अमित सिंह, 89 किग्रा वर्ग में जैप-9 के संजीव रंजन, जैप-6 के जितेंद्र, जैप-4 के मो. इकबाल ने क्रमश: स्वर्ण, रजत और कांस्य पर झठका। 102 किग्रा वर्ग में जैप-6 के अमित टोप्पो को स्वर्ण और आईआरबी -1 के अमित कुमार को रजत पदक मिला।

महिलाओं के भारोत्तोलन स्पर्धा में जैप-10 की गुरुबारी बेहरा ने 45 किग्रा, कविता कुजूर ने 55 किग्रा, रिकी कुमारी मुंडा ने 64 किग्रा, रेणुका किडो ने 71 किग्र और पुष्पा कुमारी ने 76 45 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। समापन समारोह की मुख्य अतिथि झारखंड सशस्त्र पुलिस की अपर पुलिस महानिदेशक तदाशा मिश्रा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.