Move to Jagran APP

कुवैत के आयल कंपनी में हुए ब्लास्ट में घायल गोलमुरी के कमलजीत ने तोड़ा दम

कुवैत के ऑयल कंपनी में हुए ब्लास्ट में घायल गोलमुरी के युवक कमलजीत की मौत हो गई। इस कारण परिजनों में मातमी सन्नाटा पसरा हुअा है। युवक 14 जनवरी को घायल हुआ था। घायल युवक का इलाज कुवैत के अस्पताल अल-बबटेन में हो रहा था।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:38 PM (IST)
कुवैत के आयल कंपनी में हुए ब्लास्ट में घायल गोलमुरी के कमलजीत ने तोड़ा दम
कुवैत के ऑयल कंपनी में हुए ब्लास्ट में मृतक कमलजीत की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चौदह जनवरी को कुवैत के एक ऑयल कंपनी में हुए ब्लास में हुए घायल गोलमुरी थाना क्षेत्र के टुईलाडुंगरी के रहने वाले 35 वर्षीय कमलजीत सिंह ने बुधवार को गणतंत्र दिवस के दिन दम तोड़ दिया। इसकी सूचना मिलने पर परिजनों एवं उनके रिश्तेदारों के घर में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। मालूम हो कि कुवैत में 14 जनवरी को एक आयल कंपनी में हुए ब्लास्ट में जख्मी हो गए हैं। पेट के पास ऊपरी हिस्सा जल जाने की जानकारी स्वजनों को मिली थी। युवक का इलाज कुवैत के अस्पताल अल-बबटेन में हो रहा है। इस मामले को यहां के सिख समुदाय ने भारतीय दूतावास से भी संपर्क किया। कमलजीत वहां आरबी एंटरटेक कंपनी में रीगर के पद पर था। यह एक आयल रिफाइनरी कंपनी है। बीते 14 जनवरी की सुबह 11 बजे (कुवैत का समय) ऊंचाई पर चढ़कर मेंटेनेंस का काम कर रहा था, तभी वहां ब्लास्ट हो गया। इस घटना में कमलजीत समेत 11 लोग घायल हुए थे। उनमें से तीन की मौत हो चुकी है। सभी घायलों को कंपनी ने अल-अदान अस्पताल में भर्ती कराया था। गंभीर रूप से घायल तीन लाेगों को अल-बबटेन अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया, जिसमें कमलजीत भी है। 15 जनवरी को कंपनी के एचआर निवास ने खुद को रूममेट बताते हुए घटना से जमशेदपुर में रहने वाले कमलजीत के स्वजनों को अवगत कराया, जिसके बाद से स्वजन परेशान हैं। छह दिनों से कमलजीत की बातचीत भी नहीं हुई है। उसकी मां सतवंत कौर ने भारतीय दूतावास व राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग को मदद के लिए पत्र लिखा है।

loksabha election banner

15 नवंबर को कुवैत के लिए निकला था कमलजीत

कमलजीत सिंह 15 नवंबर 2021 को कुवैत में काम के लिए अपने घर से निकला था। मुंबई में कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद वह 20 नवंबर को कुवैत पहुंचा। 22 नवंबर से उसने ज्वाइन किया था। कमलजीत प्रतिदिन घर में फोन करता था। 13 जनवरी 2022 को लोहड़ी की शाम पत्नी सरबजीत कौर व घरवालों से आखिरी बातचीत हुई थी। 14 जनवरी को उसका फोन नहीं आने पर पत्नी ने उसे मैसेज किया था। उसकी चार साल की एक बेटी हर्षदीप सिदगोड़ा के एसडीएम स्कूल में एलकेजी की छात्रा है, जबकि छोटा बेटा आठ माह का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.