Move to Jagran APP

टाटा स्टील ने की गोलों की बारिश

प्रीमियर डिवीजन के उद्घाटन मुकाबले में टाटंा स्टील ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग को 9-0 से पराजित कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 07:02 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 07:02 PM (IST)
टाटा स्टील ने की गोलों की बारिश
टाटा स्टील ने की गोलों की बारिश

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मोहम्मडन स्पोर्टिग के लिए यह किसी दुस्स्वप्न से कम नहीं था। गत चैंपियन टाटा स्टील ने प्रीमियर डिवीजन के उद्घाटन मुकाबले में मोहम्मडन स्पोर्टिग को 9-0 से रौंद दिया। भले ही टाटा स्टील ने जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन इससे जेएसए प्रीमियर डिवीजन फुटबॉल लीग के स्तर का अंदाजा लगाया जा सकता है। प्रीमियर डिवीजन की कोई टीम 9-0 से हारती हो तो फिर सवाल तो उठेंगे ही।

loksabha election banner

बहरहाल, जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स स्थित फर्नेस पर खेले गए मैच के शुरुआती 20 मिनट तक मो. स्पोर्टिंग की टीम हावी रही और टाटा स्टील के रणबांकरों को मैदान पर पसीना बहाने को मजबूर किया। लेकिन 21वें मिनट में विमल कुमार ने शानदार मैदानी गोल क्या किया, टाटा स्टील की किस्मत पलट गई। गोल का दीदार करने के साथ ही टीम की आक्रामकता में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। खेल के 36वें मिनट में राजू ने शानदार गोल किया।

मध्यांतर तक टाटा स्टील 2-0 से आगे थी। मध्यांतर के बाद तो मानो मोहम्मडन स्पोर्टिग ने घुटने टेक दिए। टाटा स्टील के खिलाड़ियों ने इसका बखूबी फायदा उठाया और दनादन गोलों की बरसात कर विरोधी टीम की जीत के सभी रास्ते बंद कर दिए। कुंकल टुडू ने तीन गोल किए, वहीं विमल व फिरदौस अहमद ने दो-दो गोल किए।

खेल के 47वें मिनट में कुंकल ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर दिया। अभी इस झटके से मोहम्मडन स्पोर्टिग उबर भी नहीं पाया था कि कुंकल ने दूसरा गोल कर टीम को 4-0 से बढ़त दिला दी। उसके बाद टाटा स्टील ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 61वें मिनट में फिरदौस अहमद ने शानदार गोल किया, वहीं सात मिनट बाद विमल कुमार ने मो. स्पोर्टिग की रक्षा पंक्ति को भेदते हुए गोल किया। फिरदौस ने एक बार फिर जादुई पैरों का कमाल दिखाते हुए 70वें मिनट में गेंद को विरोधी टीम के गोलजाल में पहुंचाया। अबतक दो गोल कर चुके कुंकल ने 87वें मिट में तीसरा गोल किया। रही-सही कसर अमित सुंडी ने पूरा कर दिया। सुंडी ने 89वें मिनट में गोल किया। रफ प्ले के लिए टाटा स्टील के जगतु हेम्ब्रम को 67वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया। मैच के रेफरी मधुसूदन महतो, सुचित टोप्पो, मुनिराम माझी, उदय भूमिज थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.