Move to Jagran APP

90 कंपनियों के शिलान्यास पर झामुमो ने ली चुटकी, पूछा सॉफ्टवेयर पार्क का पता

सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर में वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम के आयोजन और 90 नई कंपनियों के शिलान्यास पर झामुमो ने चुटकी ली है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 06:22 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 06:22 PM (IST)
90 कंपनियों के शिलान्यास पर झामुमो ने ली चुटकी, पूछा सॉफ्टवेयर पार्क का पता
90 कंपनियों के शिलान्यास पर झामुमो ने ली चुटकी, पूछा सॉफ्टवेयर पार्क का पता

 जमशेदपुर, जेएनएन। सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर में वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम के आयोजन और 90 नई कंपनियों के शिलान्यास पर झामुमो ने चुटकी ली है। पार्टी के विधायक एवं पूर्व मंत्री चंपाई सोरेन ने इसे भाजपा सरकार का एक और जुमला करार दिया।

prime article banner

चंपाई ने कहा कि चाहे केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार हो या झारखंड की रघुवर सरकार दोनों में एक समानता है। दोनों ही सरकारें रोजगार का सपना दिखाकर लोगों को ठग रही है। वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम और 90 नई कंपनियों का शिलान्यास इसी की कड़ी है। उन्होंने कहा कि 10 हजार लोगों को प्रत्यक्ष और 20 हजार लोगों को परोक्ष यानी कुल 30 हजार युवाओं को रोजगार देने की बात कही जा रही है। पूर्व के अनुभव ही इसे झुठलाते हैं।

पूर्व मंत्री याद दिलाया कि कुछ वर्ष पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आदित्यपुर में सॉफ्वेयर टेक्नॉलाजी पार्क का शिलान्यास किया था। तब दावा किया गया था कि एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। चंपई ने सवाल किया कि वह पार्क कहां है। यही हाल स्पेशल इकोनॉमिक जोन का है। 

80 फीसद उद्योग कोमा में

चंपाई ने कि गम्हरिया और आदित्यपुर में जितने भी उद्योग हैं उनमें 80फीसद कोमा में है। आखिरी सांसे ले रहा है। सरकार नए उद्योग का शिलान्यास करने की बजाय पुराने को जिंदा रखने का उपाय करती तो कुछ समझ में आता। उन्होंने कहा कि भाजपा कितनी झूठ बोलती है इसका उदाहरण मध्यप्रदेश, छतीसगढ़,राजस्थान हैं। वहां की जनता ने बता दिया कि उसे बेवकूफ समझना आत्मघाती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.