Move to Jagran APP

साधु महतो की बीमारी से हम भी चिंतित : कुणाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : ईचागढ़ के विधायक साधुचरण महतो एक माह से टीएमएच में भर्ती

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 08:00 AM (IST)
साधु महतो की बीमारी से हम भी चिंतित : कुणाल
साधु महतो की बीमारी से हम भी चिंतित : कुणाल

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :

loksabha election banner

ईचागढ़ के विधायक साधुचरण महतो एक माह से टीएमएच में भर्ती हैं, इस बात से हम सभी विधायक चिंतित हैं। हम जानना चाहते हैं कि उनकी बीमारी क्यों ठीक नहीं हो रही है। यदि सचमुच उन्हें गंभीर बीमारी है, तो सरकार उन्हें बेहतर इलाज के लिए बाहर क्यों नहीं भेज रही है।

ये बातें बहरागोड़ा के झामुमो विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कहीं। सर्किट हाउस एरिया स्थित निर्मल गेस्ट हाउस में बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कुणाल ने कहा कि वह भी एक बार टीएमएच में उन्हें देखने गए थे। उनकी बीमारी को रहस्यमय क्यों बना दिया गया है, जनता जानना चाहती है। जहां तक उन्हें समझ में आ रहा है कि सरकार उन्हें जेल जाने से बचा रही है, जबकि विपक्षी नेताओं को झूठे मामले में फंसाकर जेल भेज रही है। सिल्ली के विधायक अमित महतो पर भी झूठे आरोप लगाकर सरकार ने सदस्यता तक रद करा दी। इसी क्रम में कुणाल ने कंबल घोटाला का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार बोल रही है कि बुनकरों ने कंबल बनाया ही नहीं, यह सरासर झूठ है। यदि इन बुनकरों ने कंबल नहीं बनाया तो नेशनल हैंडलूम कारपोरेशन से लूम कहां मंगाया गया था। उसके ट्रांसपोर्ट का भुगतान क्यों किया गया। उनकी जानकारी के मुताबिक नौ लाख कंबल झारक्राफ्ट के माध्यम से यहां की 63 बुनकर समितियों ने बनाए थे, जिससे करीब 10,000 बुनकर जुड़े हैं। इसमें पांच हजार कंबल होटवार जेल के बंदियों ने बनाए थे। इनके बनाए कंबलों की फिनिशिंग का ठेका पानीपत की नूतन इंडस्ट्रीज को दिया गया था। इस कंपनी के साथ सरकार ने मोमेंटम झारखंड में एमओयू किया था, उसे 25 एकड़ जमीन भी मिलनी थी। अब सरकार के सचिव कह रहे हैं कि यह कंपनी फर्जी है।

-----------

मूलचंद के हथियार क्यों जब्त हुए : रामदास

घाटशिला के पूर्व विधायक व झामुमो के जिलाध्यक्ष रामदास सोरेन ने कहा कि मुख्यमंत्री के भाई मूलचंद साहू व उनके बेटों के हथियार क्यों जब्त किए गए। उनके बॉडीगार्ड क्यों वापस लिए गए। इससे भी बड़ा सवाल है कि इन्हें हथियार का लाइसेंस और बॉडीगार्ड दिया ही क्यों गया था। इन सब बातों को जनता जानना चाहती है। इस मौके पर जमशेदपुर की पूर्व सांसद सुमन महतो, शेख बदरुद्दीन व प्रमोद लाल भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.