जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गोविंदा मुर्मू व बस्तर बानरा के बेहतरीन प्रयास के सहारे झारखंड स्पोर्टिग क्लब ने जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में स्थानीय जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स स्थित 'फर्नेस' पर खेले गए प्रीमियर डिवीजन लीग के एक मुकाबले में मोहम्मडन स्पोर्टिग को 4-1 से पराजित कर पूरे अंक अपनी झोली में डाल लिए।

दोनों ही टीमें शुरुआत से आक्रामक नजर आ रही थी। कभी झारखंड स्पोर्टिग क्लब के लड़ाके हमला बोलते तो कभी मोहम्मडन स्पोर्टिग जे जांबाज जी जान लगा विरोधी खेमे में पहुंचते। लेकिन आपसी सामंजस्य के अभाव में दोनों में से किसी भी टीम को सफलता नहीं मिल रही थी। इसी बीच मोहम्मडन स्पोर्टिग के मधुसूदन मुर्मू ने शानदार मैदानी गोल दाग टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी। मध्यांतर तक मोहम्मडन स्पोर्टिग 1-0 से आगे था। मध्यांतर के बाद झारखंड स्पोर्टिग क्लब ने रणनीति में परिवर्तन किया और आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया। गोविंदा मुर्मू ने अपनी जादुई पैरों का कमाल दिखाते हुए 52वें व 57वें मिनट में लगातार दो गोल दाग विरोधी टीम के पैर उखाड़ दिए। 54वें मिनट में सचिन टुडू ने गोल किया, वहीं बस्तर बानरा ने 75वें मिनट में गोल कर मोहम्मडन स्पोर्टिग की जीत के सभी दरवाजे बंद कर दिए।

रफ प्ले के लिए रेफरी ने मो. स्पोर्टिग के वी भास्कर राव को 44वें मिनट में अजीजुल आलम को 56वें मिनट में तथा झारखंड स्पोर्टिग क्लब के निरस्तान सदर को पीला कार्ड दिखाया। मैच के रेफरी आकाश राउत, उदय भूमिज, शरद एम राउत व राकेश कुमार किस्कू थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस