Move to Jagran APP

Jharkhand Politics : बन्ना गुप्ता के खिलाफ बयानबाजी ने सरयू की बढ़ाई मुश्किलें, कोर्ट जारी करेगा समन

Jharkhand Politics स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सरयू राय के विरुद्ध आपराधिक मानहानि का मुकदमा चलाए जाने के लिए न्यायालय में शिकायतवाद दर्ज कराया था। जिसपर एमपी-एमएलए कोर्ट चाईबासा ने संज्ञान लिया और सरयू राय को समन भेजा है।

By Sanam SinghEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 09:09 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 09:09 PM (IST)
Jharkhand Politics : बन्ना गुप्ता के खिलाफ बयानबाजी ने सरयू की बढ़ाई मुश्किलें, कोर्ट जारी करेगा समन
Jharkhand Politics : अदालत में मंत्री के आप्त सचिव ओमप्रकाश सिंह व एक अन्य गवाह का बयान दर्ज किया था।

जमशेदपुर: चाईबासा में विशेष न्यायालय (एमपी-एमएलए कोर्ट) के अदालत ऋषि कुमार की अदालत ने जमशेदपुर पूर्वी के भाजमो विधायक सरयू राय के विरुद्ध मानहानि मामले में गुरुवार को संज्ञान लिया। यह जानकारी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के अधिवक्ता संजय मिश्रा ने दी। विधायक ने कोरोना प्रोत्साहन राशि मे गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के विरुद्ध विगत 14 अप्रैल 2022 से लगातार अखबारों इंटरनेट मीडिया के माध्यमों से बयानबाजी की गयी थी।

loksabha election banner

इसी मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सरयू राय के विरुद्ध आपराधिक मानहानि का मुकदमा चलाए जाने के लिए जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय के एसडीजेएम के न्यायालय में शिकायतवाद दर्ज कराया गया था, जिसे चाईबासा स्थित विशेष न्यायालय (एमपी-एमएलए कोर्ट) में स्थानांतरित कर दिया गया था। अदालत में मंत्री के आप्त सचिव ओमप्रकाश सिंह व एक अन्य गवाह का बयान दर्ज किया था। अधिवक्ता ने बताया न्यायालय ने मंत्री के दर्ज शिकायतवाद को प्रथम दृष्टया सही माना तथा सरयू राय के विरुद्ध संज्ञान लिया, जिसमें सरयू राय की न्यायालय में उपस्थिति के लिए समन जारी किया जाएगा।

-----------------------------

छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में प्रेमी समेत दो को उम्रकैद

जमशेदपुर। अपर जिला व सत्र न्यायाधीश राजेंद्र कुमार सिन्हा की अदालत ने छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में सुमन सिंह और सागर महाली को गुरुवार को उम्रकैद और 50-50 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। घटना 11 फरवरी 2021 की है। पुलिस को लिखित शिकायत में छात्रा ने बताया बिरसानगर जोन संख्या आठ निवासी सुमन सिंह राजपूत उसका परिचित है। अपनी बहन से मिलाने के बहाने उसे लेकर बिरसानगर कुआं मैदान के पास ले गया। वहां से झांसा देकर बिरसानगर के हुरलुंग की ओर ले जाने लगा। रास्ते में बाइक पर सुमन का मित्र सागर महाली भी बैठ गया। हुरलुंग के सुनसान इलाके में ले जाने के बाद सभी ने वहां शराब सेवन किया। युवती की मानें तो उसे जबरन शराब पिलाई गई। सुमन और संजय महाली ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। इसके बाद सुमन सिंह राजपूत ने बाइक में लाकर उसे घर की ओर छोड़ा वहां भी उसके साथ दोबारा दुष्कर्म किया। पुलिस को बताया सुमन सिंह से कुछ दिन पहले ही दोस्ती हुई थी। नौ फरवरी 2021 को बिष्टुपुर के एक माल में घुमाने ले गया था। बिरसानगर थाना की पुलिस ने सदर अस्पताल में छात्रा की मेडिकल जांच कराई। अदालत में पुलिस ने छात्रा का 164 के तहत बयान कलमबंद कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.